Nagaur news: लाडनूं तहसील के बल्दू के एक बड़े वन क्षेत्र में भीषण आग लग गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दो दमकलों से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने भी सहयोग किया. आग की चपेट में आने से सूखा घास व वन विभाग के द्वारा लगाए गए अधिकतर पौधे जल गए. इसके अलावा यहां पर विचरण करने खरगोश सहित अन्य जीव जंतुओं की भी मरने की आशंका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Jaipur news: राजस्थान के किसान 16 मई को करेंगे जयपुर कूच, सचिवालय घेराव का ऐलान


जानकारी के अनुसार आग लगने की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने पानी के टैंकरों से आग को बुझाने का प्रयास किया. लेकिन तेज हवा के चलते आग पर काबू नहीं पाया जा सका. जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने इसकी सूचना दमकल को दी. सूचना मिलने के लाडनूं व डीडवाना से दो दमकल मंगवाई गई. तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि करीब 200 बीघा भुमि में आग फैल गई थी. इस दौरान वन विभाग की तरफ से लगाए गए करीब 25% पौधे जल गए.


ये भी पढ़ें- Jaipur news: महंगाई राहत शिविर का आगाज, सरकार ने 10 बड़ी योजनाओं को किया शामिल 


दमकल कर्मियों का ग्रामीणों ने किया सहयोग
आग की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों के साथ स्थानीय ग्रामीण भी जुट गए. जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. लाडनूं क्षेत्र में गत दिनों में आगजनी की यह चौथी घटना है. गर्मी बढ़ने के साथ साथ यहां लगातर वन क्षेत्र में आगजनी की घटनायें बढ़ी हैँ जिसकी वजह से वन क्षेत्र को काफ़ी नुकसान पहुंचा है.


ये भी पढ़ें- Sikar news: महंगाई राहत कैंप का प्रधान ने किया शुभारंभ,बड़ी संख्या में आमजन ने करवाया रजिस्ट्रेशन