Nagaur News:  राजस्थान के डीडवाना जिले के ग्राम खाखोली में आज शहीद कमांडो भींवाराम भाकर की मूर्ति का समारोहपूर्वक अनावरण हुआ. इस मौके पर पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शिरकत कर शहीद की मूर्ति का अनावरण किया. साथ ही शहीद को नमन करते हुए कहा की शहीद भींवाराम जेसे सपूत देश की खातिर अपना बलिदान देने से भी पीछे नहीं हटते.


भींवाराम भाकर की मूर्ति का अनावरण


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहीदों के प्रति उनके मन में इस कदर श्रद्धा और सम्मान है कि वे अपनी अस्वथता के बावजूद यहां पहुंच आज ऐसा लग रहा है जैसे मेने गंगा स्नान कर लिया हो कार्यक्रम में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के अलावा डीडवाना विधायक चेतन डूडी, लाडनूं विधायक मुकेश भाकर ,पूर्व प्रधान जालाराम भाकर, राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष जाकिर गैसावत, जिला प्रमुख भागीरथ चौधरी सहित कई शख्सियतें मौजूद रही.


पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया अनावरण


प्रतिमा अनावरण के बाद आयोजित कार्यक्रम में विधायक चेतन डूडी ने अपने संबोधन में शहीद कमांडो भींवाराम भाकर की शहादत को याद किया और कहा कि डीडवाना क्षेत्र प्रदेश में सबसे ज्यादा सैनिक देने वाले क्षेत्रों की फेहरिस्त में शामिल है इसके अलावा राजस्थान पुलिस में भी डीडवाना क्षेत्र से अनगिनत जवान सेवाएं दे चुके हैं और वर्तमान में भी सेवाएं दे रहे हैं.


ये भी पढ़ें- लोगों ने दिए ताने..नहीं मानी हार, दोनों हाथ गंवाने के बाद भी छीनी 'सरकारी सफलता' दिव्यांग ने लोगों के मुंह पर जड़े ताले


पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा की देश की रक्षा करने वाले सैनिकों और पुलिस जवानों के कारण ही हम हमारे घरों में महफूज है. समाज में फैली दहेज प्रथा, दिखावा और मृत्यु भोज जैसी कुरीतियों पर अंकुश लगाने के लिए उन्होंने आमजन से आह्वान किया. उन्होंने कहा कि हमें हमारी बेटियों की शादी में ज्यादा पैसा नही खर्चना चाहिए बल्कि वही पैसा उन्हें शिक्षा दिलाने में खर्च करना चाहिए.