Aastha special train: राजस्थान के रामभक्तों को भी रामलला के दर्शन करने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. दरअसल, अयोध्या दर्शन कराने के लिए 29 जनवरी को आस्था स्पेशल ट्रेन राजस्थान के कई जिलों से रवाना की गई. राम जन्मभूमि के दर्शन के बाद अयोध्या में 31 जनवरी की शाम को अयोध्या से वापस राजस्थान के लिए ट्रेन चल पड़ेगी. तो वहीं राजस्थान के मेड़ता उपखंड से मातृशक्ति के साथ 63 राम भक्तों का दल आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना हुआ. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जितेंद्र गहलोत ने बताया कि मेड़ता उपखंड क्षेत्र से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल, सेवा भारती एवं हिंदू जागरण मंच के 63 राम भक्त और मातृशक्ति राम मंदिर ट्रस्ट के निमंत्रण पर आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना हो रहे हैं. इससे पूर्व मेड़ता चारभुजा नाथ मंदिर से जय श्री राम के जयकारों के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई.


अयोध्या के लिए शुरू हुई पहली ट्रेन



लगभग 1500 श्रद्धालु जा रहे हैं अयोध्या, जयपुर जंक्शन पर लग रहे हैं जय श्री राम के नारे, IRCTC ने शुरू की अयोध्या के लिए आस्था रेल, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक गोपाल शर्मा ने दिखाई हरी झंडी, जयपुर रेलवे स्टेशन से आस्था स्पेशल ट्रेन हुई रवाना.


बालेसर कस्बे से 16 सदस्यों का दल अयोध्या यात्रा के लिए रवाना 



आस्था स्पेशल ट्रेन से आज हुए रवाना, आदर्श विद्या मंदिर में तिलक लगाकर व माला पहना कर यात्रा की दी शुभकामनाएं.



आस्था स्पेशल ट्रेनों को राज्य सरकार चला रही है. इसकी घोषणा पहले ही कर दी गई थी. अब यह भी ऐलान कर दिया गया है कि छत्तीसगढ़ के किस शहर से अयोध्याधाम के लिए किस तिथि में आस्था स्पेशल ट्रेन चलेगी. इसके लिए यात्री कैसे करनी है, यह तय कर दी गई है. यात्रा करने के लिए सबसे पहले लोगों को पंजीयन कराना होगा. इसके बाद बोगी के अनुसार यात्रियों की बुकिंग होगी। टिकट बनाने का जिम्मा आइआरसीटीसी को दिया गया है.


यह भी पढ़ें:अवैध खनन को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, जानें पूरा मामला