Rajasthan News: विश्व विख्यात भक्त शिरोमणि मीराबाई की दीवानी इजरायली महिलाओं का एक ग्रुप आज मेड़ता के मीरा स्मारक पहुंचा और मीरा स्मारक अध्यक्ष पूनम चोयल को भक्त शिरोमणि मीराबाई की पेंटिंग भेंट की. पधारो म्हारे देश की तर्ज पर इजराइली महिलाओं का स्थानीय बालिका विद्यालय की छात्राओं ने तिलक लगाकर पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया. इस अवसर पर उपखंड अधिकारी एवं मीरा स्मारक अध्यक्ष पूनम चोयल ने इजरायली महिलाओं को जहां एक ओर मेड़ता भ्रमण को लेकर जानकारी दी, तो वहीं दूसरी ओर महिला सशक्तिकरण को लेकर इजरायली महिलाओं की भावनाओं को जानने का प्रयास किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इजरायली मनासाथी टूर की निदेशक रिकी कोहेन ने वूमेन पावर को समय की जरूरत बताते हुए इजरायली महिलाओं के अनुभव साझा किए. उन्होंने कहा कि वह मीराबाई के जीवन से काफी प्रभावित हैं. मीराबाई ने समाज में परिवर्तन के लिए क्रांतिकारी प्रयास किया इसी वजह से न केवल भारत में बल्कि इजरायल में भी मीराबाई को सम्मान पूर्वक याद किया जाता है. विद्यालय की बालिकाओं ने इजरायली महिलाओं के हाथ पैर पर मेहंदी से मीरा कृष्ण के चित्र उकेर कर उन्हें अपना दीवाना बना लिया. 



पढ़ें नागौर जिले की एक और अहम खबर 


हाइड्रो चालक की लापरवाही ने ली युवक की जान
मेड़ता उपखंड के गोटन थाना क्षेत्र स्थित गागुडा गांव में एक मकान निर्माण कार्य के दौरान हाइड्रो चालक की लापरवाही ने युवक की जान ले ली. गागुड़ा गांव में मकान निर्माण कार्य के लिए छत पर बजरी चढ़ा रहे हाइड्रो चालक ने बिजली तारों का ध्यान नहीं रखा और हाइड्रो का ऊपरी शिरा तार के टच हो गया, जिसके चलते बजरी खाली करने का काम कर रहा है. मेड़ता रोड निवासी शिवा पुत्र कुंभाराम उसकी चपेट में आ गया. शिवा को तत्काल मेड़ता रोड चिकित्सालय ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. मृतक के पिता कुंभाराम ने गोटन थाने में हाइड्रो चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.



ये भी पढ़ें- नाले में मिले युवक के शव की हुई पहचान, 2 दिन पहले मजदूरी के लिए निकला था घर से