Merta, Nagaur News: जहां एक और राज्य सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान चला रही है. राज्य सरकार बालिकाओं को शिक्षित करने के लिए विभिन्न योजनाएं लाकर बालिकाओं को शिक्षित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. वहीं, रियांबड़ी उपखंड के ग्राम डोडीयाना के बस स्टेशन के समीप स्थित राजकीय बालिका प्रार्थमिक विद्यालय एक दशक पूर्व से अपनी जर्जर अवस्था पर आंसू बहा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकीय बालिका विद्यालय राज्य सरकार की अनदेखी के चलते मुलभुत सुविधाओं के साथ बालिकाओं के कक्षा कक्ष के जर्जर होने की दुर्दशा बयां कर रही है. जानकारी के अनुसार, राजकीय बालिका विद्यालय में बालिकाओं के कक्षा कक्ष जर्जर अवस्था मे होने के चलते विद्यालय की छात्राओं को खुले मे पढ़ने को मजबूर होना पड रहा है. 



तेज सर्दी-गर्मी व बारिश के मौसम मे हालात और भी बदतर हो जाता है. विद्यालय की प्रधानाध्यापक इंदिरा देवी चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय बालिका विद्यालय का भवन काफी समय से जर्जर अवस्था में है. कक्ष की छत की पट्टियां टूटी हुई हैं व बालिकाओं के लिए बने वाशरूम भी खुले पड़े हुए है. 


बिना चारदिवारी व बिना छत के बने होने से बालिकाओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. विद्यालय के अध्यापक प्रदीप शर्मा ने बताया कि विद्यालय के एक हॉल (कक्षा कक्ष ) जर्जर अवस्था होने की सूचना संबंधित अधिकारियों को पूर्व में कई बार अवगत करवाया हुआ है लेकिन अभी तक प्रशासन से कोई उचित समाधान नहीं हो सका.


कई बार स्थानीय भामाशाहों को भी अवगत करवाया लेकिन इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया. इस बार राज्य में भाजपा कि सरकार बनी है, तो राज्य सरकार जल्द से जल्द ही इस जर्जर भवन कि सुध लेकर बालिका शिक्षा अभियान को सफल बनाने का प्रयास होगा. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिश


यह भी पढ़ेंः युवक की हत्या मामले में गुर्जर समाज के पंच पटेलों ने रोड जाम करने की दी चेतावनी