Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले के रियाँबड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच के चुनाव हुए थे जब सरपंच ने ग्राम वासियो से चुनाव के समय वादा किया था चुनाव जितने के बाद आपकी गल्ली मोहल्लो कि सड़के और नालियों का निर्माण कर रियाँबड़ी का विकास किया जायेगा.मगर तीन साल बीत गए आखिर चुनावी लॉलीपॉप ही निकले वादे. आज बात करते है एक ऐसे कस्बे कि जो उपखण्ड मुख्यालय होते हुए भी कस्बे वासियो को रात दिन गड्डे भरी व कीचड भरी गल्ली मोहल्ले से निकलने व पैदल चलने को है मजबूर. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर क्या कसूर है इस भोली भाली जनता का रियाँबड़ी कस्बे के ज्यादातर मोहल्लो कि सड़को से सीमेंट के बने ब्लॉक टूटकर सड़क गड्डो मे तब्दील हो गईं जिससे वाहन चालकों,राहगीरों सहित मोहल्ले वासियो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. आए दिन बुजुर्ग महिला पुरुष छोटे बच्चे गिरकर चोटिल हो रहे है. बारिश के मौसम मे इन टूटी सड़को के गड्डो मे नालियों का गंदा पानी जमा होने से भी मच्छरो के पनप ने से मौसमी बीमारियों का खतरा बना हुआ है.ग्रामीणों ने सरपंच व प्रशासन को बार बार अवगत करवाने के बावजूद भी इन मोहल्लो कि टूटी सड़को को सही नहीं किया जा रहा है. सरस्वती सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 8 महीनो से उनके मोहल्ले कि सड़क से सीमेंट के ब्लॉक टूट कर जगह जगह खड्डे कहो गए लोग उनके गड्डो मे कचरा लाकर डालते है और टूटे हुए रास्ते से निकलने मे भारी परेशानी होती है. 


यह भी पढ़ें- JP नड्डा की नई टीम का ऐलान, वसुंधरा राजे बनी वाईस प्रेजिडेंट तो अलका गुर्जर-सुनील बंसल को भी जगह


सरपंच को भी बार बार अवगत करवा दिया लेकिन आश्वासन के अलावा आज तक सड़क सही नहीं हुई. लक्ष्मीनारायण पाराशर ने बताया कि दो सालो से हमारी दुकानों के सामने से रास्ता टुटा हुआ है जिसको लेकर प्रशासन को कई बार शिकायत कि गईं मगर आज तक रास्ते पर कीचड फैला हुआ है लोगो का निकलना मुश्किल हो रहा है आने जाने वाली महिलाए गिरकर चोटिल होती रहती है. रमेश ने जानकारी देते हुए बताया कि इस रास्ते पर एक विद्यालय है जिसमे पढ़ने वाले बालक इस रास्ते से होकर गुजरते है और कई बार चोटिल भी होते है.


 जिसकी लिखित मे सरपंच को शिकायत डी गईं मगर आज तक हालात जस के तस बने हुए है. बबलू पाराशर ने बताया कि रियाँबड़ी पंचायत को बार बार रास्ते को लेकर अवगत करवा दिया गया लेकिन हमें भरोसा नहीं है कि इन रास्तो को दुरुस्त किया जायेगा और आम जन को राहत पहुंचाई जायेगी. ग्राम पंचायत रियाँबड़ी को जल्दी ही जिन मोहल्लो कि सडके टूटी हुई है उनको जल्दी ही दुरुस्त कर आम जन को राहत पहुंचाने कि ग्रामजन कि मांग है.