Nagaur: राजस्थान के नागौर सहित आसपास के क्षेत्रों में लगातार तीसरे दिन भी प्री मानसून की बारिश से इंद्रदेव मेहरबान रहे. वहीं, आज तीसरे दिन अल सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा, जिससे आमजन को गर्मी से राहत मिली, तो वहीं दूसरी ओर बारिश होने से किसानों के चेहरों पर खुशी नजर आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों का कहना है कि इस बार मानसून अच्छा होने के आसार नजर आ रहे हैं. मानसून अच्छा होगा तो किसानों को फायदा मिलेगा और उनके फसलों में भी अच्छी पैदावार होगी. 


वहीं नागौर , मेड़ता , खींवसर ,जायल , मूंडवा , परबतसर , मकराना , लाडनूं , डीडवाना , कुचामन सहित जिले भर में बारिश का दौर लगातार जारी है. बता दें कि सोमवार से नागौर जिले सहित आसपास के क्षेत्रों में प्री मानसून के बारिश का दौर शुरू हुआ था, जो आज भी जारी है. बारिश का दौर शुरू होते ही किसानों ने भी खरीफ की फसल की बुवाई की तैयारी शुरू कर दी है. 


नागौर जिले में अगर हमें बारिश की बात करें तो नागौर में 36 एम एम , डेगाना में 33 एमएम , जायल में 39 एम एम , खींवसर में 51 एमएम , कुचामन में 64 एम एम , मूंडवा में 13 एम एम , डीडवाना में 61 एम एम , लाडनूं में 9 एम एम , मकराना में 76 एम एम , मेड़ता में 27 एम एम , रियांबड़ी में 26 एम एम , नावां में 57 एम एम और परबतसर में 49 एम एम बारिश दर्ज की गई है. 


वहीं, कृषि विशेषज्ञो की माने तो नागौर जिले में इस बार 12.20 लाख हेक्टेयर में खरीफ की फसल का लक्ष्य रखा गया है. अभी प्री मानसून की अच्छी बारिश में किसान अपने खेतों में मूंग , मोठ , ग्वार और बाजरे की फसलें बो सकता है.


Reporter- Damodar Inaniya


यह भी पढ़ेंः कांग्रेस पर जमकर बरसे मंत्री गजेंद्र सिंह, कहा- अग्निवीरों को भड़काने का काम कर रही है


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें