Nagaur News : नागौर जिले के खींवसर उपखंड मुख्यालय पर नव वर्ष के उपलक्ष में स्वच्छ भारत मिशन के तहत राज्यसभा सांसद जेके अलफोस के राज्यसभा सांसद कोष से कस्बे से कचरा निस्तारण के लिए दी गई 2 टैक्सीयो का पूर्व कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अब ग्राम पंचायत में प्रतिदिन बड़े शहरों की तर्ज पर घरों से कचरा इकट्ठा कर उसका निस्तारण किया जाएगा. जिसके लिए ग्राम पंचायत ने जगह का चिन्हीकरण भी कर लिया गया है. अब जल्द ही ग्राम पंचायत की बैठक में इन टैक्सीयो के संचालन की रूपरेखा बनाकर कस्बे से कचरा संग्रहण का कार्य शुरू किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वच्छ भारत मिशन के तहत दी गई कचरा संग्रहण टैक्सियों के शुभारंभ के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, सरपंच संघ अध्यक्ष जगदीश बिडियासर, उपखंड अधिकारी डॉ धीरज कुमार सिंह रहे. कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया. कार्यक्रम में गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि हमारी सरकार में हमने खींवसर को पंचायत समिति, एसडीएम कार्यालय, क्षेत्र के लोगो के लिए रोडवेज बस स्टैंड, खेल मैदान सहित कस्बे के चारों और रिंग रोड बनवाई. और अभी हमारी सरकार नहीं होते हुए भी राज्यसभा सांसद को से हमने स्वच्छ भारत मिशन के तहत कस्बे से कचरा निस्तारण करवाने के लिए टैक्सियों के लिए बजट स्वीकृत करवाया और इसके साथ ही कस्बे के प्रमुख चौराहों पर हाई मास्क लाइट और पदमसर चौराहे से लेकर कस्बे तक रोड लाइट लगवाने का काम भी जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा.


पहले लोगों की शिकायत थी कि रोडवेज बसें डिपो के अंदर नहीं आती थी लेकिन अब 60 से ज्यादा रोडवेज बसें डिपो से होकर गुजरती है इसके साथ ही हमारा यह प्रयास रहेगा कि प्राइवेट बसे भी कस्बे से होकर गुजरे जिसके लिए हमने रोडवेज डिपो के पास ही प्राइवेट बसों के रुकने के लिए जगह भी दे रखी है. जिससे आमजन को फायदा होगा. इस दौरान सरपंच संघ अध्यक्ष जगदीश बिडियासर ने कहा कि खींवसर की जनता के लिए 2023 खुशियां लेकर आया है कि आज ग्राम पंचायत के अंदर भी बड़े शहरों की तर्ज पर स्वच्छ भारत मिशन के तहत घरों से कचरा संग्रहण करने के लिए टैक्सियों की सुविधा हो गई है.


अब खींवसर की जनता का दायित्व बनता है कि वह खींवसर को स्वच्छ बनाकर आसपास की ग्राम पंचायतों में मिसाल कायम करें. एसडीएम डॉ धीरज कुमार सिंह ने कहा कि खीमसर राजस्थान की पहली ग्राम पंचायत है जिसमें कचरा संग्रहण के लिए टैक्सियों की शुरुआत की गई है इसके साथ ही एसडीएम ने कस्बे के भामाशाह से बालिका स्कूल बालिकाओं के बैठेने सुविधाओं के लिए कक्षा कक्ष और अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए सहयोग करने की बात कही.


इस दौरान सरपंच राजू देवी देवड़ा, चंपालाल तंवर, कॉपरेटिव अध्यक्ष मेघाराम भादू, डॉ जुगलकिशोर सैनी, प्रेमराज देवड़ा, डॉ धीरेंद्र कुमार शर्मा, उमेदसिंह राठौड़, ग्राम विकास अधिकारी जितेंद्र जाजड़ा, घनश्याम , चंपालाल , सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.


REPORTER - DAMODAR INANIYAN


यह भी पढ़ें..


नए साल में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और कार में हुई जोरदार भिड़ंत, कार के परखच्चे उड़े, 5 लोगों की मौत


हनुमान जी ने भगवान सूर्यदेव को बनाया था गुरु, करने पड़े थे जतन, तब बने 'नौ निधियों' के दाता