Deedwana: प्री-मानसून बारिश का दौर लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. डेगाना को छोड़कर कमोबेश पूरे जिले में इंद्रदेव मेहरबान रहें. कई जगह भारी बारिश बनी मुसीबत. साथ ही लगातार तीसरे दिन भी नागौर जिले में इंद्रदेव मेहरबान रहें. डेगाना उपखंड को छोड़ दें तो कहीं कम तो कहीं ज्यादा, लेकिन पूरे जिले में आज लगातार तीसरे दिन बारिश देखने को मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- चिकित्साकर्मी के साथ मारपीट से गुस्साए अस्पताल कर्मी, 24 घंटे के लिए किया कार्य बहिष्कार


बीते 3 दिनों में मकराना में सर्वाधिक 141 एमएम बारिश दर्ज की गई है. आपको बता दें बारिश ने योग दिवस के कार्यक्रमों में भी कई स्थानों पर खलल डाला योग दिवस पर कई स्थानों पर बड़े आयोजन होने थे, लेकिन बारिश की वजह से कई कार्यक्रमों को संक्षिप्त करना पड़ा. डीडवाना में शीतल कुंड बालाजी मंदिर में आयोजित होने वाले योग दिवस के कार्यक्रम को खुले मैदान में करने की बजाय मंदिर के एक बरामदे में करना पड़ा. ऐसे ही हालात बल्दू गांव में रहें, जहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को 10:00 बजे तक नहीं किया जा सका. 


वहीं डीडवाना के नजदीक ठाकरियावास गांव में भारी बारिश की वजह से कुछ घरों चार दिवारी गिर गई. वहीं गांव में पूरी तरह से पानी भर गया है, जिसकी वजह से दर्जनों घरों में बरसाती पानी घुस गया है. वहीं गांव के मुख्य गुवाड़ में पानी भरने से गुवाड़ तालाब की शक्ल ले चुका है, जिसकी वजह से आने जाने वालों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं लाडनूं उपखंड के मिठड़ी गांव में भारी बारिश की वजह से गांव में पानी भर गया. बारिश के बाद यह पानी का सैलाब सड़को पर देखने को मिला.


जिले में बीते 24 घंटों में बारिश
डेगाना - 0
डीडवाना - 33
जायल - 8
खींवसर - 2
कुचामन - 30
लाडनूं - 58
मकराना - 39
मेड़ता - 17
मुंडवा - 13
नागौर - 3
नावां - 31
परबतसर - 9
रियांबड़ी - 16 एमएम बारिश दर्ज की गई.


बीते तीन दिनों में जिले में कहां कितनी बारिश दर्ज की गई 
डेगाना - 42
डीडवाना - 118
जायल - 63
खींवसर - 51
कुचामन - 133
लाडनूं - 74
मकराना - 141
मेड़ता - 30
मुंडवा - 27
नागौर - 45
नावां - 135
परबतसर - 58
रियांबड़ी - 26 एमएम बारिश बीते तीन दिनों में दर्ज की गई है.


आपको बता दें कि प्री-मानसून बारिश ने ही पूरे जिले को तरबतर कर दिया है. वहीं मौसम विभाग के तरफ से कहा गया है कि आने वाले दिनों में मानसून की बारिश भी इस बार सामान्य रहने की संभावना है. ऐसे में जरूरत इस बात की है की प्रशासन बारिश को लेकर व्यवस्थाओं को पहले से ही सतर्क रहें.


Reporter: Hanuman Tanwar