Parbatsar: परबतसर वनविभाग की टीम ने परबतसर के भावसिया गांव के पास एक फार्म हाउस से पैंथर के डेढ़ माह बच्चे का रेस्क्यू किया. वनविभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार किया करीब दो माह का है. बता दें कि बच्चा किसी के घर में घुस गया था तो वहा से वनविभाग की टीम ने रेस्क्यू किया है. स्थानीय वनविभाग के कर्मचारियों ने बताया कि विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पैंथर के बच्चे को जयपुर भेजा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि पाना चाहते हैं मां दुर्गा की कृपा तो 26 सितंबर से पहले जरूर करें ये उपाय


रेंजर हरी राम ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार के सुबह सूचना मिली की भावसिया और मांडन गांव के बीच एक कोई कृषि फार्म है. जहां पर एक पैंथर का बच्चा कमरे में घुस गया है तो फिर परबतसर से वनविभाग की टीम मौके पर पहुंची और वह देखा तो कमरे में कुर्सी के नीचे पैंथर का बच्चा दिखाई दिया, जिसका टीम के द्वारा रेस्क्यू किया गया. रेस्क्यू के बाद कल इस बच्चे को रातभर जंगल में रखा गया. 


साथ ही इसकी मां से मिलवाने के लिए प्रयास किया, ताकि इसका मां मादा पैंथर बच्चे को खोज करके ले जाए पर मादा पैंथर बच्चे के पास नहीं पहुंची. फिर विभाग के उच्चाधिकारियों से बात की तो उनके निर्देश पर इस पैंथर बच्चे को परबतसर से जयपुर नाहरगढ़ पार्क में छोड़ने के निर्देश प्राप्त हुआ तो टीम के साथ इसको जयपुर भेज दिया गया है.


Reporter: Hanuman Tanwar


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर


कोई अपना ही तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 10 संकेतों से जानें कौन है वो..


Men's Period: पुरुष भी गुजरते हैं हर महीने पीरियड्स के दर्द से, जानकार हो जाएंगे हैरान, आखिर कैसे ?