Rajasthan Weather News : उत्तर-पश्चिम राजस्थान के साथ ही पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में भी शीतलहर जारी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक राजस्थान के साथ ही हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में कोहरे की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक अगले चार दिन उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप रहेगा. दिल्ली में तो अगले 24 घंटे में कड़ाके की ठंड की आशंका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में शनिवार रात सीकर सबसे ठंडा रहा जहां पर न्यूनतम तापमान  0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने रविवार को बताया कि करौली में शनिवार रात पारा 0.7 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया था. जबकि नागौर में न्यूनतम तापमान 1.7 डिग्री, चूरू में 2.5 डिग्री, बीकानेर में 3.4 डिग्री, पिलानी (झुंझुनू) में 3.9 डिग्री, अलवर में 4.0 डिग्री, वनस्थली (टोंक) में 4.7 डिग्री, भीलवाड़ा में 5.0 डिग्री, अन्ता (बारां) में 5.3 डिग्री और श्रीगंगानगर में 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 


वहीं, सिरोही में न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस से ऊपर, जबकि कोटा में 11.0 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राजस्थान में शीतलहर का पूर्वानुमान जताया है. वहीं 
मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन तापमान में ये गिरावट और होगी और साल की शुरुआत भी कड़ाके की सर्दी के साथ होगी. 


2014 के बाद से अब तक की सबसे ठंडी क्रिसमस पार्टी
साल 2014 के बाद अब 8 साल के बाद ऐसा हुआ है कि जब क्रिसमस पार्टी इतनी ठंडी हुई. वही 18 दिसंबर 2020 के बाद दिल्ली सबसे ठंडी रही. रविवार को दिन में चली सतही ठंडी हवा से लोगों ठिठुर गये. दोपहर में हल्की धूप भी कुछ राहत लेकर नहीं आई. दिल्ली की सर्दी को इस तरह से समझे की यहां न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से भी तीन डिग्री कम है.


छात्राओं से गंदी डिमांड रखता था प्रोफेसर, कहता था- इच्छा पूरी करो तभी पास करूंगा