Nagaur : नागौर दौरे पर रहे पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने प्रेस वार्ता में जमकर केंद्र सरकार पर हमला बोला. पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने ईस्टर्न कैनाल परियोजना को लेकर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पक्षपात की भावना से केंद्र सरकार ईस्टर्न कैनाल परियोजना का काम नहीं करा पा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान के मंत्री होने के बावजूद भी परियोजना का काम नहीं हो रहा है. इससे उनकी कथनी और करनी में फर्क दिखता हैं. केंद्र सरकार की द्वेष की भावना के चलते पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को सिंचाई और पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने का वादा किया गया था, लेकिन अब केन्द्र सरकार का जल शक्ति मंत्रालय सहयोग करने की बजाय इस योजना में रोड़े अटका रहा है.


पानी राज्य का मामला है और केन्द्र को काम रोकने का कोई हक नहीं है. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना प्रदेश के 13 जिलों के लिए संजीवनी है. इस  परियोजना के जरिये 13 जिलों में पेयजल, सिंचाई और औद्योगिक क्षेत्र के लिए पानी की आपूर्ति हो सकेगी. साथ ही मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार जब राज में नहीं होती तो कहती है, हम बेरोजगारों को रोजगार देंगे लोगों को सपने दिखाते हैं. पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने कहा कि गजेंद्र सिंह केंद्र सरकार में मिनिस्टर है तो ऐसी कोई योजना राजस्थान के लोगों के लिए भी लेकर आए जिससे आमजन को फायदा मिल सके.


रिपोर्टर- दामोदर ईनाणियां


ये भी पढ़ें : REET Paper Leak : डीपी जारोली को क्लीन चिट पर तमतमाए किरोड़ी लाल बोले- बड़े मगरमच्छ को बचाने की कोशिश
अपने जिले की खबरों के लिये यहा क्लिक करें