Nagaur: नागौर के डीडवाना में संवाद कार्यक्रम हुआ.युवा वर्ग समाज विरोधी तत्वों को अपना आदर्श नहीं बनाएं, बल्कि समाज और देश का नाम रोशन करने वालों से प्रेरणा लेकर समाज और राष्ट्र हित के लिए काम करें. युवाओं के नाम यह संदेश दिया नागौर जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने,जो कि कुचामन के दौरे पर रहे.अपने कुचामन दौरे पर नागौर जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. उन्हें उचित दिशा निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 मीडिया से रूबरू हुए एसपी राममूर्ति जोशी ने कहा कि वर्तमान में कई अपराधी और गैंगस्टर सोशल मीडिया के जरिए धमकी देकर और अपनी पोस्ट वायरल कर लोगों में ,समाज में अपना आतंक फैलाने का मकसद रखते हैं और कुछ युवा दिग्भ्रमित होकर इन अपराधियों,गैंगस्टरो को अपना आदर्श मान लेते हैं,उनकी पोस्ट को फॉलो करते हैं,शेयर करते हैं.


 उन्होंने कहा कि इस तरह के युवाओं को मार्गदर्शन देने के लिए मुख्यालय के निर्देश पर जिला स्तरीय काउंसलर कमेटी बनाई गई है जो कि गैंगस्टर से प्रभावित होकर उनकी सोशल मीडिया पोस्ट को फॉलो करने वाले युवाओं की काउंसलिंग करती है.


कमेटी की काउंसलिंग के बाद भी अगर कोई युवा अवांछित गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है, तो उनके खिलाफ नागौर जिला पुलिस कार्रवाई भी कर रही है. उन्होंने कहा कि युवाओं को इस तरह की पोस्ट को फॉलो करने और शेयर करने से बचना चाहिए.


आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रदेशभर में ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पुलिस द्वारा कि गई है, जो गेंगस्टर्स को सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं या उनके समर्थन में कोई पोस्ट डालते हैं.


ये भी पढ़ें- Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने स्टीव बाल्मर, लैरी पेज और मार्क जुकरबर्ग को दी मात, अमीरों में एशिया में नंबर वन