सुमेरपुर: पुलिस मुख्यालय के पुलिस डीजी की ओर से पूरे प्रदेश में पुलिस विभाग में सुरक्षा सखी योजना शुरू की गई है, जिसके तहत महिलाओं व युवतियों को सखी योजना से जोड़कर उनके माध्यम से आम महिलाओं व युवतियों में कानून के प्रति जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में शनिवार को पंचायत समिति सभागार में पुलिस से संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से सुरक्षा सखी बैठक का आयोजन पुलिस वृत्ताधिकारी रजत विश्नोई के सानिध्य में किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम में एसएचओ सुमेरपुर रामेश्वर भाटी, नाणा थाना प्रभारी महावीरप्रसाद, सांडेराव एसएचओ सरजिल मलिक मौजूद रहे. समूह इंचार्ज जयश्री ने घरेलू महिलाओं, लड़कियों व छात्राओं को पुलिस सखी बनाने के लिए प्रेरित किया. साथ ही इस योजना के उद्देश्य से अवगत कराया, ताकि अधिक से अधिक महिलाओं व छात्राओं को इससे जोडकर उनकी समस्याओं को पुलिस के समक्ष लाया जाए.


उन्होंने महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर कानूनों के प्रति जागरूक किया. सुरक्षा सखी समूह का पहला कार्य महिलाओं की सुरक्षा करना, उनके अधिकारों के प्रति उन्हें जागरूक करना और जरूरत पडऩे पर पुलिस से संवाद स्थापित करने संबंधी बातें बताई. कार्यक्रम में सुमेरपुर महिला सुरक्षा सखी नोडल अधिकारी हैडकांस्टेबल नीरू, नाणा नोडल अधिकारी कांस्टेबल भीखी, सांडेराव नोडल अधिकारी सीमा व तखतगढ नोडल अधिकारी मंजू समेत बड़ी संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, महिलाएं व युवतियां मौजूद रहीं.


Reporter- Subhash Rohiswal