Pali: पाली के सबसे बड़े उपखंड मारवाड़ जंक्शन का एकमात्र बालिका विद्यालय इस समय शिक्षा विभाग के साथ प्रशासन की उपेक्षा व अनदेखी का शिकार बना हुआ है.प्रशासन बड़े-बड़े दावे जरूर करता है लेकिन धरातल पर देखा जाए तो आज भी इस बालिका विद्यालय की सुनने वाला और सुध लेने वाला कोई नहीं है.उपखण्ड क्षेत्र के एक मात्र बालिका विद्यालय के सभी कमरों से प्लास्टर गिर रहा है और बारिश में टपकता पानी किसी बड़े हादसे का कारण नहीं बन जाए, यही डर बालिकाओं को सताता रहता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- 'चांद बालियों' पर कहर ढाती नजर आई महरीन काजी, नहीं हटेगी हैंडसम IAS अतहर की भी नज़र


स्कूल के प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों एवं छात्राओं द्वारा सैकड़ों बार जिला शिक्षा अधिकारी, जनप्रतिनिधियों को इस समस्या से अवगत कराया गया लेकिन एक भी अधिकारी ने सुध नहीं ली.बीते 2 साल से विद्यालय हालात और खराब हो रहें हैं, बरसात के मौसम में तो यहां हर समय भय बना रहता तो वहीं खौफ एवं डर के साए में छात्राएं अध्ययन करने को मजबूर हैं. विद्यालय में हर तरफ गंदगी का आलम है, कमरों में पानी और छतों से टूटता प्लास्टर कभी भी बड़े हादसा को निमंत्रण दे सकता है, लेकिन फिर भी छात्राएं पानी में बैठकर ही पढ़ाई करने को मजबूर हैं.वर्तमान समय में 150 से अधिक छात्राएं इस विद्यालय में अध्यनरत है और यह उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रशासन की उपेक्षा का शिकार बना हुआ. उपखंड मुख्यालय पर यह विद्यालय होने के बावजूद भी यहां स्थानीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि इसकी ओर ध्यान नहीं दे रहें है.


एसडीएम अजय चारण ने बताया कि स्कूल की स्थिति के बारे में पता चलते ही ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के साथ स्कूल पहुँचा. जगह जगह गंदगी पड़ी है, पानी के साथ प्लास्टर भी गिर रहा है, कोशिश है की समस्या का जल्द समाधान करवाया जाए.


Reporter - Subhash Rohiswal


यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय