पाली: जिले के कस्बा मारवाड़ जंक्शन उपखंड पंचायत समिति सभागार में पीएम फसल बीमा योजना के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला की अध्यक्षता एलडीएम सुधाकर दुबे ने की. कार्यशाला में टीम पर्यवेक्ष प्रभारी एलडीएम सुधाकर दुबे द्वारा उपखण्ड मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र के अधीन समस्त 48 ग्राम पंचायतों के सभी किसानों को फसल बीमा योजना की जानकारी दी. एलडीएम ने 31 जुलाई तक फसल बीमा पूर्ण कर पोर्टल पर अंकित करने, इसका प्रचार-प्रसार करने एवं अधिक से अधिक किसानों का फसल बीमा कराने के निर्देश अधिकारियों ने किसानों को दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सियासी पारा तेज, गहलोत ने कहा अब ईडी-सीबीआई से डरने वाले नहीं


इस अवसर पर मारवाड़ जंक्शन उपखंड क्षेत्र के राजस्व विभाग से जुड़े सभी कर्मचारी राजस्व विभाग के तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं पटवारी सहित कृषि पर्यवेक्षक कृषि अधिकारियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जिला प्रभारी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ हर किसान को प्रदान कराने एवं अधिक से अधिक पशुओं का बीमा कर करने के निर्देश जारी किए गए.
कार्यशाला में टीम को अधिकारियों ने निर्देश दिया कि समय रहते फसलों की बुवाई के पूर्व तुरंत प्रभाव से किसानों की फसलों का बीमा किया जाए.
Reporter: Subhash Rohiswal
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें