Pali: जिला कलक्टर नमित मेहता और जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने नाडोल ग्राम पंचायत में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में आमजन की समस्याएं और परिवेदना सुनी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने जनसुनवाई में आमजन की पेयजल, विद्युत, चिकित्सा, अवैध अतिक्रमण, सड़क, शिक्षा-पेंशन से संबधित और अन्य विभिन्न प्रकार की जनसमस्याओं और परिवेदनाओ का मौके पर ही निस्तारण किया. उन्होंने परिवेदनाओं को संपर्क पोर्टल पर दर्ज करने के भी निर्देश दिए.


यह भी पढे़ं- बाड़मेर में गरीबों के गेंहू पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का ही डाका, छीन रहे निवाला


क्या बोले कलेक्टर
मेहता ने जिले की पेयजल संबंधी समस्या को लेकर आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी गर्मी के दो महीने चुनौतीपूर्ण है एवं समस्त प्रशासन और अधिकारीगण सुचारू रूप से जलापूर्ति के लिए और जल के नए स्रोतों की संभावनाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत है एवं पेयजल की आपूर्ति सुचारू रखने के लिए टैंकरों के माध्यम से सप्लाई की जाएगी.


जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी और फ्लैगशिप योजनाओं से जिले का प्रत्येक पात्र व्यक्ति लाभान्वित हो, इसके लिए अधिकारीगण स्थानीय स्तर पर नियमित अंतराल में जनसुनवाई करते रहे, साथ ही उन्होंने कहा कि नियमानुसार पात्रता रखने वाले आमजन को पट्टे जारी किये जाए.


क्या बोले पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत 
पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि नाडोल जनसुनवाई में कानून व शांति व्यवस्था संबधी मामलो में कमी देखकर अच्छा लगा एवं ऐसे ही शांति और सौहार्द सदैव ऐसे ही बना रहे, इसके लिए पुलिस प्रशासन भी सदैव तत्पर है. उन्होंने आमजन से सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों से बचने की अपील करते हुए कहा कि समस्त नागरिक भी पुलिस प्रशासन का सहयोग करें, जिससे कि जिले का प्रत्येक क्षेत्र अपराध मुक्त रहे. उन्होंने कहा कि जिले में पुलिस मित्र और सीएलजी सदस्यो के सहयोग से पुलिस प्रशासन को मजबूती मिल रही है और जिला अपराध मुक्त बनने की दिशा में जा रहा है. बाली विधायक पुष्पेंद्र सिंह ने नाडोल ग्राम पंचायत में आयोजित जनसुनवाई शिविर में क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं से प्रशासन को अवगत करवाया.


गोशाला का किया अवलोकन
जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक ने नादाना जोधान स्थित श्री रूपमुनि सार्वजनिक गोशाला का अवलोकन किया. उन्होंने पशुओं के लिए चारे और पेयजल व्यवस्था की जानकारी ली एवं संबंधित अधिकारियों को गर्मी के मौसम में पशुओं के लिए पर्याप्त चारे और पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.


Reporter- Subhash Rohiswal