बाड़मेर में गरीबों के गेंहू पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का ही डाका, छीन रहे निवाला
Advertisement

बाड़मेर में गरीबों के गेंहू पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का ही डाका, छीन रहे निवाला

ग्राम सेवा सहकारी समिति अडेल की उचित मूल्य की दुकान पर गेहूं से भरा ट्रक पहुंचा ओर खाली करने के दौरान ठेकेदार के कार्मिकों ने ट्रक से गेंहू के कट्टे उतार कर ट्रक ड्राइवर की सीट के पीछे बने बॉक्स में भर कर छुपा दिये. 

बाड़मेर में गरीबों के गेंहू पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का ही डाका, छीन रहे निवाला

Gudamalani: बाड़मेर जिले में सरकार की ओर से गरीबों को विभिन्न योजनाओं के तहत दिए जाने वाले गेंहू पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से गेहूं सप्लाई करने वाले ठेकेदार डाका डाल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- सिकराय: ग्राम पंचायतों में लाखों की लागत से लगे सोलर प्लांट खराब, बैटरियां-प्लेट भी टूटीं

ऐसा ही एक मामला बाड़मेर जिले के सिणधरी उपखंड क्षेत्र के आडेल ग्राम सेवा सहकारी समिति की उचित मूल्य की दुकान पर सामने आया जहां पर गेहूं परिवहन करने वाले ठेकेदार के कार्मिक गेंहू चोरी करते ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद आनन-फानन में रसद विभाग के अधिकारी हरकत में आए और जिला रसद अधिकारी ने तुरंत खाद्य आपूर्ति अधिकारी और परिवर्तन अधिकारी को मौके पर भेजकर पूरे मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए.

गेंहू चोरी कांड का भंडाफोड़ कर पूरा वीडियो वीडियो
जानकारी के अनुसार, ग्राम सेवा सहकारी समिति अडेल की उचित मूल्य की दुकान पर गेहूं से भरा ट्रक पहुंचा ओर खाली करने के दौरान ठेकेदार के कार्मिकों ने ट्रक से गेंहू के कट्टे उतार कर ट्रक ड्राइवर की सीट के पीछे बने बॉक्स में भर कर छुपा दिये. इसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इस पूरे गेंहू चोरी कांड का भंडाफोड़ कर पूरा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. 

क्या कहना है बाड़मेर जिला रसद अधिकारी महावीर प्रसाद का 
बाड़मेर जिला रसद अधिकारी महावीर प्रसाद का कहना है कि इस मामले को लेकर खाद्य आपूर्ति अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है और पूरे मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है साथ ही पिछले दिनों समदड़ी में भी गेंहू चोरी करने के मामले में रसद विभाग ने खाद्य आपूर्ति विभाग को दो बार नोटिस जारी कर दिए हैं लेकिन अभी तक उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है. 

अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि बाड़मेर जिले में लगातार गरीबों के गेहूं पर डाका डालने वाले इन खाद्य विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ सरकार क्या कार्यवाही करती है या फिर ठेकेदार निगम के अधिकारी यूं ही गरीबों का निवाला छीनते रहेंगे.

 

Trending news