Pali News: अरब सागर से उठे तूफान के राजस्थान पहुंचने के बाद तबाही की तस्वीर लगातार सामने आ रही है. पाली के पाली जिला मुख्यालय के धौला चौतरा, कुमारो का बास, ब्रह्मपुरी के आसपास की बस्तियों में बीते 3 दिनों से हो रही लगातार भारी बरसात  के कारण वहां जगह जगह जलभराव की समस्या पैदा होने लगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः   टोंक में धर्म परिवर्तन के बाद अस्मत से खिलवाड़, AIMIM नेता पर लगे लड़की से छेड़छाड़ के आरोप


 मकानों में दरारे 
मंजर यह है कि सिवरेज कम्पनी की लापरवाही के कारण अंडर ग्राउंड में पानी का भराव हो जाने की वजह से एक साथ तीन से अधिक बस्तियों के सैकड़ों मकानों में दरारे आने सेलोगों में डर एवं भय का माहौल है. मकानों में दरारे आने से स्थानीय वार्ड वासियों में भय एवं आक्रोश का माहौल बना है. इस लापरवाही के लिए  वार्ड वासियों ने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया.


नहीं हुआ सही मेंटेनेंस 
लंबे समय से पाली के इन इलाकों ब्रह्मपुरी ,कुमारो का बास धौला चौतरा के बस्ती वालों ने सीवरेज कंपनियों एलएनटी कंपनियों के जरिए किए गए गलत तरीके से कार्यों की वजह से इनके मकान क्षतिग्रस्त हुए और एलएनटी एवं सीवरेज कंपनियों के जरिए सही मेंटेनेंस से काम नहीं करने की वजह से अंडरग्राउंड में पानी का भराव हो गया. 


लापरवाही की हद
हालात यह है कि कई जगह सीवरेज कंपनियों की लापरवाही की वजह से इनके मकान क्षतिग्रस्त हो गए एवं अधूरे पड़े कार्यो एवं सीवरेज कंपनी की लापरवाही की वजह से सैकड़ों की तादाद में अलग अलग क्षेत्र में मकानों में दरारें आ गई. माकान मालिको ने इशके लिए कुछ माह पूर्व भी इन मकानों में दरारों की शिकायतें मिली थी. एक साथ दर्जन भर से अधिक मकानों में दरारे आ जाने से स्थानीय वार्ड वासियों में भय का माहौल है. इन वार्डवासियों ने प्रशासन को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया.


यह भी पढ़ेंः  वरिष्ठ अध्यापक पेपर रद्द होने पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने गहलोत सरकार पर कसा तंज, कहा- यह फैसला ED के डर से तो नहीं