Bali: राजस्थान के पाली के देसूरी में शहीद रामसिंह राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कांकलावास में एक दिवसीय पंचायत स्तरीय शिक्षा में बढ़ते कदम कार्यशाला का आयोजन किया गया. पीईईओ एवं प्रधानाचार्य शिखरचंद जैन के मुख्य आतिथ्य में कार्यशाला आयोजित हुई. इस दौरान जैन ने कक्षा एक से आठ तक अध्यापन कराने वाले शिक्षकों को प्रशिक्षिण दिया और बताया कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हमें किस प्रकार से कार्य करना चाहिए, जिससे शिक्षा गुणवत्ता युक्त हो सकें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- नारलाई में हुआ पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा


प्रधानाचार्य शिखरचंद जैन कहा कि हमें गतिविधियों पर आधारित शिक्षण कराने पर बल देना चाहिए, जिससे छात्रों में कोरोना काल का लर्निंग गैप दूर हो सकें, जिससे बालक-बालिकाएं अच्छे-से पढ़ाई कर सकें. इस अवसर पर कांकलावास संस्था प्रधान शैतान सिंह चारण ने भी अपने विचार व्यक्त किए और शिक्षा से होने वाले परिवर्तनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. 


इस दौरान पवन गेदर, रमेशचंद्र पटेल, इन्दर सिंह कुम्पावत, गणपत सिंह सोलंकी, दुर्गा राम विराइस, मुकेश कटारिया, प्रेमवीर सिंह, उमेशचंद्र मीणा, कमल किशोर, कीर्ति पाल सिंह और कुपालाल सहित संभागियों को शैतान सिंह चारण ने सत्र 2022-23 की वार्षिक कार्ययोजना के बारे में बताया.


Reporter: Subhash Rohiswal