नारलाई में हुआ पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1249001

नारलाई में हुआ पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

नारलाई ग्राम पंचायत में राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रथम गुरूवार को पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत और सरपंच शेखर मीणा की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें सभी विभागीय कार्मिक उपस्थित रहे. 

 

जनसुनवाई का आयोजन

Bali: नारलाई ग्राम पंचायत में राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रथम गुरूवार को पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत और सरपंच शेखर मीणा की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें सभी विभागीय कार्मिक उपस्थित रहे. 

इस दौरान ग्रामीणों की विभिन्न समस्याएं सुनकर निराकरण किया गया. मुख्यतौर पर राजस्थान संपर्क पोर्टल पर लंबित शिकायतों को लेकर परिवादियों से चर्चा कर निराकरण किया गया. इसी बीच एसडीएम गहलोत ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की क्लास ले ली. साथ ही उन्होंने जिला कलेक्टर द्वारा संचालित स्वच्छ विद्यालय-स्वस्थ विद्यालय कार्यक्रम की पूर्णयता जानकारी नहीं होने और व्यापक प्रसार नहीं होने पर नाराजगी जताई. एसडीएम ने सरपंच शेखर मीणा से कहा कि 15 जुलाई से पहले सभी राजकीय स्कूलों में सफाई करवाए. 

साथ ही विद्यार्थियों को पानी की बोतल वितरण की जाए. राप्रावि भैरू काकर में अधूरी चारदीवारी की जगह तारबंदी करवाकर पौधरोपण करवाने का कहा और सरपंच शेखर मीणा ने बताया कि कस्बे में स्वच्छता के लिए लगातार कार्य कर रहे है. गांव में नियमित रूप से घर-घर से कचरा संग्रहण किया जा रहा है. विद्यालय के समग्र विकास के लिए कार्य करवाए जाएंगे.

खेल मैदान विकासकार्य का किया निरीक्षण 
कस्बे के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के खेल मैदान विकासकार्य उपखंड अधिकारी ने निरीक्षण किया. सरपंच ने बताया कि मैदान में चट्टाने तोड़कर समतलीकरण किया गया है. साथ ही वाटरशेड के तहत ओपन जिम और रंगमंच बनाये गए है. एसडीएम ने कहा कि चार दिवारी के पास वृक्षारोपण करवाए और खेल मैदान के बड़े स्तर पर कार्य के लिए आवश्यक निर्देश दिए है.

पूर्व सरपंच के निधन पर दी श्रद्धांजलि 
नारलाई ग्राम पंचायत के भूतपूर्व सरपंच जगदीश व्यास के निधन पर पंचायत में श्रद्धांजलि दी गई. पूर्व सरपंच व्यास के कार्यकाल को याद करते हुए उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत, सरपंच शेखर मीणा समेत उपस्थित लोगों ने स्वर्गीय व्यास की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है. वहीं व्यास के निधन होने के बाद गांव में शोक की लहर रही.

पंचायत का जीर्णोद्धार देख अभिभूत हुए
स्थानीय ग्राम पंचायत भवन का वर्षों बाद सरपंच शेखर मीणा की प्रेरणा से जीर्णोद्धार कार्य किया गया है, जिसका कार्य अंतिम दौर में है. उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत ने जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया और उन्होंने अभिभूत होते हुए भामाशाह का आभार जताया.

इस दौरान यह उपस्थित थे
उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलोत, सरपंच शेखर मीणा, ग्राम विकास अधिकारी अचलसिंह सोलंकी, वार्डपंच रमेश चौधरी, अमृत मालवीय, घीसुलाल, पूर्व पंचायत समिति सदस्य प्रभूदास वैष्णव, ओघडराम सीरवी, भरत श्रीमाली, प्रकाश माली समेत सभी विभागीय कार्मिक और कई ग्रामीणजन मौजूद थे.

Reporter: Subhash Rohiswal

यह भी पढ़ें - 

युवती ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की, किसान की कुएं में गिरने से मौत

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news