Vastu Tips: गृह क्लेश और आमदनी बढ़ाने के लिए घर के मंदिर में बनाए ये 3 शुभ चिन्ह, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर!

गृह क्लेश और आमदनी बढ़ाने के लिए घर के मंदिर में आपको 3 शुभ चिन्ह बनाने चाहिए. ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में असर दिख सकता है.

जी राजस्थान वेब टीम Tue, 30 Jul 2024-5:02 pm,
1/6

वास्तु टिप्स

वर्तमान समय में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव से गुजर रहे हैं. इस वजह से उनके घर में गृह क्लेश की स्थिति बन जाती है. रोजना घर में क्लेश की वजह से शारीरिक और मानसिक हेल्थ पर भी असर पड़ता है. 

2/6

वास्तु नियम

ज्यादातर मामलों में ये देखा गाया है कि गृह क्लेश पैसों को लेकर ही होता है. आपको बतातें हैं कि आप 3 शुभ निशान बनाकर घर में गृह क्लेश की स्थिति से मुक्ति पा सकते हैं. साथ ही आपकी आमदनी भी बढ़ने की उम्मीदें भी ज्यादा हो सकती हैं. 

3/6

वास्तु शास्त्र

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के मंदिर में आपको ओम का निशाना बनाना चाहिए. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. बता दें कि घर का मंदिर में उत्तर दिशा में ही होना चाहिए. इस दिशा को शुभ माना जाता है. 

4/6

पैसा बचाने के लिए वास्तु टिप्स

ओम के साथ ही स्वास्तिक का चिह्न भी हल्दी से बनाना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रह सकती है  और धन की कमी दूर हो सकती है. माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में 'श्री' का निशाना भी बनाना चाहिए. 

5/6

मंदिर वास्तु टिप्स

इन तीनों निशानों को आप मंदिर में एक सीध में बना सकते हैं. बीच में ऊं, शुरूआत में श्री और अंत में स्वास्तिक बनाना चाहिए. ऐसा कर के ही किसी भी पूजा की शुरूआत करनी चाहिए. 

6/6

हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. अत: इस लेख में लिखी जानकारी को पढ़कर अपनाना या नहीं अपनाना पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है. आप संबंधित विषय में एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकते हैं. ज़ी राजस्थान की टीम इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करती  है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link