Christmas 2023: क्रिसमसपर पर घूमें राजस्थान की ये खूबसूरत जगह, शाम बन जाएगी बेहद खास

Christmas 2023: आज हम आपको राजस्थान के कुछ खास जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां क्रिसमस पार्टी के लिए आपको जरूर जाना चाहिए.

जी राजस्थान वेब टीम Sat, 23 Dec 2023-5:26 pm,
1/6

जालौर

सर्दियों के दौरान घूमने के लिए ये सबसे अच्छी जगह है, क्योंकि ठंड के मौसम में अरावली पर्वत का नज़ारा खास होता है. यहां आप अपने परिवार और दोस्तो के साथ आ कर क्रिसमस इवनिंग पार्टी को एंजॉय कर सकते है. 

2/6

माउंट आबू

राजस्थान जाएं और इस खूबसूरत हिल स्टेशन की सैर न करें, ये तो नाइंसाफी होगी. माउंट आबू में ट्रेकिंग, हाइकिंग, जिप-लाइनिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का मज़ा ले सकते हैं. यहा स्थित भारत में पहली मानव निर्मित झील नक्की झील में आप क्रिसमस इवनिंग पार्टी को एंजॉय कर सकते है. 

 

3/6

उदयपुर

झीलों का शहर उदयपुर सर्दियों में घूमने के लिए बेहद खूबसूरत हैं, यहां आप सात तरह की झीलें देख सकतेहैं. उदयपुर अरावली की पहाड़ियों से घिरा हुआ है और इसकी खूबसूरती दुनियां भर में मशहूर माना जाता है. लोग अपने स्पेशल ऑकेजन में यहा आ कर एंजॉय करते है. 

 

4/6

बूंदी

बूंदी पहाड़ियों और नदियों से घिरा हुआ है, जो सर्दियों के मौसम में बिल्कुल अलग ही नज़र आता है. बूंदी को सागर, कुण्ड और बावड़ियों का शहर कहा जाता है. क्रिसमस पर यहा आ कर सुख महल, केसरबाग़, रानी जी की बावड़ी, धाभाई कुण्ड, नगर सागर कुण्ड, तारागढ़ फोर्ट, जैत सागर झील, नवल सागर झील और कनक सागर झील घुम कर मजा ले सकते है.

5/6

जोधपुर

चमकीले धूप के मौसम के कारण जोधपुर को 'सन सिटी' का नाम दिया गया है. यह घुमने के लिए एक अच्छी जगहों मे से एक है. जोधपुर थार मरूस्थल का प्रवेश द्वार है, जो कि पर्यटकों में अधिक लोकप्रिय माना जाता है. जोधपुर राजस्थान का दूसरा सबसे बड़ा शहर है और यह ब्लू सिटी’ के नाम से प्रशिद्ध. 

 

6/6

जैसलमेर

किले और हवेलियों का शहर जैसलमेर में घूमने के लिए बहुत कुछ है. सोनार किला, गड़सीसर सरोवर, लोक सांस्कृतिक संग्राहलय, पटुओं की हवेलियां यहां कि खूबसूरती में चार चांद लगा देता है. अपनी पीले पत्थर की इमारतों और रेत के धोरों पर ऊंटों की कतारों के लिए यह जहग पर्यटकों में बहुत लोकप्रिय है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link