Bhajanlal Cabinet: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब मंत्रियों को विभाग के बंटवारे में भी देरी हो रही है. भजनलाल सरकार के कई मंत्री जयपुर से दिल्ली तक अच्छे विभाग पाने के लिए दौड़ लगा रहे हैं, तो वहीं मंत्रियों को विभाग मिलने में तीन से चार दिन की और देरी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल राजस्थान की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को मतदान होना है जिसके बाद 8 जनवरी को नतीजे आएंगे. करणपुर से ही भाजपा के उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह टीटी को मंत्री बनाया गया है, जो कि अपने आप में एक चौंकाने वाला फैसला था. संभवत: पहली बार आचार सहिंता के बीच किसी उम्मीदवार को मंत्री बनाया गया है. अब लगभग तय है कि श्रीकरणपुर पर चुनाव के नतीजे आने के बाद ही मंत्रालय का बंटवारा होगा.


मोदी से नड्डा की होगी मुलाकात


हालांकि सूत्रों के अनुसार खबर है कि केंद्रीय आलाकमान की ओर से किस मंत्री को कौन सा मंत्रालय देना है, यह तय कर लिया गया है और इसकी सूची भी तैयार है, लेकिन विभाग बंटवारे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बीच एक बैठक हो सकती है, जिसमें अंतिम मुहर लगेगी.


दिल्ली तक मंत्रियों की लॉबिंग शुरू


अच्छे और मलाईदार मंत्रालय पाने के लिए कई मंत्रियों ने जयपुर से दिल्ली तक दौड़ लगाकर एड़ी चोटी एक कर दी है. इसमें स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों से लेकर कैबिनेट मंत्री तक शामिल है. माना जा रहा है कि 7 तारीख के बाद कभी भी मंत्रालयों का बंटवारा किया जा सकता है.


गौरतलब है कि लंबे इंतजार के बाद 30 दिसंबर को भजनलाल सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ था, जिसमें कुल 22 मंत्री बनाए गए थे. जिनमें 12 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री बनाए गए. कैबिनेट मंत्री बनाए गए नेताओं को बड़े और अहम विभाग मिल सकते हैं.


ये भी पढ़ें- 


झुंझुनूं में जिला कलेक्टर की ये अनूठी पहल, अब ड्यूटी ना करने वालों की खैर नहीं!


राजस्थान: राम मंदिर आंदोलन में कारसेवक रहे शख्स ने बताई 1992 में घटी ये घटना, अब ऐतिहासिक पलों का गवाह बनने का इंतजार