Rajasthan Election News : राजस्थान में संगठनात्मक बदलाव को लेकर पिछले 3 दिनों में दिल्ली में 2 बड़ी बैठकें हुई है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार की गाज राजस्थान बीजेपी के प्रभारी अरूण सिंह पर पड़नी तय मानी जा रही है. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक अरूण सिंह को राजस्थान बीजेपी प्रभारी पद से हटाया जा सकता है. उनकी जगह यूपी के डिप्टी सीएम कैशव प्रसाद मौर्य को राजस्थान का प्रभारी बनाया जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरूण सिंह की गिनती बीजेपी के सबसे ताकतवर महासचिवों में होती है. उनको कर्नाटक जैसे बड़े राज्य में भी जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन कर्नाटक में पार्टी की करारी हार के बाद बीजेपी राजस्थान में किसी भी तरह का खतरा मोल नहीं लेना चाहती. ऐसे में संगठन स्तर पर कई बड़े बदलावों के लाइन में अरूण सिंह को राजस्थान प्रभारी पद से भी हटाया जा सकता है.


सूत्रों के मुताबिक अरूण सिंह की जगह उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री कैशव प्रसाद मौर्या को राजस्थान का प्रभारी बनाया जा सकता है. कैशव प्रसाद मौर्य यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के समय यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे. यूपी में वे पार्टी के एक बड़े OBC चेहरे के तौर पर जाने जाते है. वे 2017 में यूपी में सीएम पद के प्रबल दावेदार थे. आखिरी समय में उनकी जगह पर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया.


ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव में कौन होगा मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार, दिल्ली में हुई बड़ी बैठक में फाइनल फैसला


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कैशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन वो चुनाव हार गए थे. बावजूद इसके आलाकमान ने उनको डिप्टी सीएम के पद पर बनाए रखा और विधानपरिषद के रास्ते सदन भेजा. विधानसभा चुनाव में कुछ कारणों से वो भले ही अपनी सीट हार गए लेकिन मौर्य के संगठन कौशल पर अब भी आलाकमान भरोसा जताता है.


ये भी पढ़ें- राजस्थान में इन कांग्रेस नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट, रंधावा के बयान से मची खलबली