Rajasthan BJP : राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से कमर कस चुकी है, लिहाजा ऐसे में अब भाजपा ने मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों की भी नियुक्ति कर दी है. इससे पहले चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय नेतृत्व ने केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी को प्रदेश प्रभारी भी नियुक्त किया.


BJYM की जिम्मेदारी हिमांशू से लेकर अंकित को दी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा ने हिमांशु शर्मा को भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर अंकित गुर्जर चेची को जिम्मेदारी सौंपी है. अंकित गुर्जर का गृह जिला जयपुर है. वहीं महिला मोर्चा की जिम्मेदारी रक्षा भंडारी को दी गई है, जिन का गृह जिला सिरोही है. इससे पहले महिला मोर्चा की जिम्मेदारी अलका मूंदड़ा पर थी. वहीं भाजपा ने ओबीसी मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष चंपालाल प्रजापत गेदर को सौंपी है. प्रजापत का गृह जिला बीकानेर है.


SC-ST मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष भी बदले


एससी मोर्चा की जिम्मेदारी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल को सौंपी गई है. मेघवाल का गृह जिला हनुमानगढ़ है. इसके अलावा एसटी मोर्चा की जिम्मेदारी नारायण मीणा को दी गई है. जिनका गृह जिला जयपुर दक्षिण है. जबकि किसान मोर्चा की जिम्मेदारी जाट नेता और अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी को दी गई है. दूसरी ओर अल्पसंख्यक मोर्चा की जिम्मेदारी हामिद खां मेवाती को दी गई है. हामिद खां का गृह जिला अलवर है.


गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा ने प्रदेश प्रभारी भी बदला केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को प्रदेश चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है तो वही नितिन पटेल और कुलदीप विश्नोई को सह प्रभारी बनाया गया है.


यह भी पढ़ेंः 


 राजस्थान में कांग्रेस की लहर, सरकार के खिलाफ प्रदेश में एंटी इनकम्बेंसी नहीं


दिलफेंक आशिक कहे जाते थे रणवीर सिंह, दीपिका से पहले 4 हसीनाओं संग जुड़ा नाम