Rajasthan News Governer News: देश में देर रात  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  के आदेश के बाद राजस्थान समेत 8 राज्यों के राज्यपालों को बदल दिया गया है.  इस संबंध में देर रात आदेश जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान में कलराज मिश्र की जगह हरिभाऊ किसनराव बागड़े को नए राज्यपाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है.हरिभाऊ किसनराव बागड़े जल्द नए राज्यपाल की जिम्मेदारी लेंगे. इसके साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र, पंजाब, तेलंगाना, झारखंड समेत कई राज्यों के राज्यपाल और पुडुचेरी में उपराज्यपाल की नई नियुक्ति को मंजूरी दी है.



राजस्थान में कलराज मिश्र का कार्यकाल रविवार 21 जुलाई को ही समाप्त हो गया था, जिसके बाद राज्य को नए राज्यपाल का इंतजार था, जो 27 जुलाई देर रात राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आदेश के बाद नियुक्त कर दिया गया.


कौन है राजस्थान के नए राज्यपाल?
नौ राज्यों में राज्यपाल की नियुक्ति के बाद राजस्थान के लोगों के मन में ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर राजस्थान के नए राज्यपाल कौन हैं,आखिर इनका क्या बैकग्राउंड है. दरअसल, राजस्थान के नए राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागड़े महाराष्ट्र भाजपा के दिग्गज नेता हैं.



हरिभाऊ किसनराव बागड़े ने विधानसभा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी को सफलतापूवर्क निभा चुकें हैं. साथ ही महाराष्ट्र सरकार में रोजगार मंत्री भी रह चुके हैं. जानकारी के मुताबिक हरिभाऊ किसनराव बागड़े 13 वर्ष की आयु में RSS में शामिल हुए थे. साथ ही वहां अपने काम के दम पर काफी लोकप्रियता हासिल किया.



भाजपा ने हरिभाऊ किसनराव बागड़े को पहली बार 1985 में विधानसभा का टिकट दिया. इसके साथ ही हरिभाऊ किसनराव बागड़े पांच बार के विधायक भी रह चुके हैं. साथ ही जनता उनको नाना नाम से भी पुकारते हैं.



17 अगस्त 1945 में महाराष्ट्र के औरंगाबाद के चित्तेपिम्पलगांव में हरिभाऊ किसनराव बागड़े का जन्म  हुआ है. बचपन उनका  बेहद गरीबी में बीता है.हरिभाऊ किसनराव बागड़े को कृषि से ज्यादा प्रेम है.


यह भी पढ़ें: Rajasthan News: विधानसभा जल्द होगी पेपरलेस, मंत्री जोगाराम पटेल ने कही बड़ी बात