Govind Dotasara - Sachin Pilot : पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की अजमेर से जयपुर तक जनसंघर्ष पदयात्रा पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा का बड़ा बयान. डोटासरा ने कहा कि इस यात्रा से कांग्रेस संगठन का कोई लेना देना नहीं है, यह उनकी व्यक्तिगत यात्रा है. पायलट पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई के सवाल पर बोले डोटासरा, एआईसीसी ही कोई फैसला लेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस सोशल मीडिया सेल के कार्यालय के उद्घाटन के बाद सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कहा कि किसी भी सूरत में यह संगठन की यात्रा नही है. पीसीसी या एआईसीसी ने ऐसा कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया है और न ही मंजूरी दी है. ये पायलट की निजी यात्रा का कार्यक्रम है. डोटासरा ने कहा कि हाथ का निशान, खड़गे, राहुल, सोनिया की फोटो और एआईसी या पीसीसी की मंजूरी तब ही संगठन का कार्यक्रम होता है. इस यात्रा को लेकर प्रदेश संगठन से किसी प्रकार की कोई मंजूरी ली गई है और न ही कोई जानकारी दी गई है. ऐसे में यह यात्रा पार्टी की यात्रा कैसे हो सकती है.


अलाकमान करेगा कार्रवाई का फैसला


सचिन पायलट पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के सवाल पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इस मामले में एआईसीसी क्या एक्शन लेती है, वो एआईसीसी जानें. इसके बाद भी डोटासरा ने दोहरा किया यह किसी भी सूरत में संगठन की यात्रा नहीं है. पायलट पर पार्टी की तरफ से कार्रवाई करने के सवाल पर कहा कि पूरा मामला आलाकमान की जानकारी में है. इस पदयात्रा से पार्टी को क्या नफा नुकसान होगा उसका आलाकमान मंथन करेगा उसके बाद ही कोई फैसला लेगा.


पार्टी को और अधिक मजबूत करने पर होगी चर्चा


नई दिल्ली में प्रदेश सह प्रभारियों की बैठक को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की बैठक में तीन सहप्रभारी सहित मैं भी शामिल रहूंगा. चुनावी साल में पार्टी के कार्यक्रमों को और अधिक मजबूत करने के लिए सामूहिक चर्चा होगी कि आने वाले दिनों में कैसे पार्टी, संगठन को मजबूत किया जाए. पायलट की यात्रा में आतंकी हमले के खतरे का अलर्ट और पायलट की सुरक्षा के लिए केन्द्र का डीजीपी को निर्देश देने के सवाल पर कहा कि मुझे उस बारे में जानकारी नही है. इधर पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि सीएम गहलोत के बयानों पर कहा कि उनके बयानों पर वो ही जबाव दे सकते हैं, मैं तो पार्टी के विषय पर ही बोल सकता हूँ.


यह भी पढ़ेंः 


राजस्थान की ये छोरी छोटी सी उम्र में बनीं IAS, पिता ने करवाई तैयारी


इस IAS ने किया 105 करोड़ का घोटाला, दामाद के साथ राजस्थान से गई पकड़ी