Rajasthan Politics : राजस्थान में चुनाव है, जयपुर से दिल्ली दौड़ भाग है. अजी जब सूबे के नेताओं का मजमा सियासी राजधानी दिल्ली में लगने लगे तो समझ जाना चाहिए कि खिचड़ी बनने लगी है. दरअसल राजस्थान कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा दिल्ली में लगा हुआ है. पूरब से पश्चिम तक के क्षत्रप दिल्ली में दिखाई दे रहे हैं. पश्चिम से बात की जाए तो सियासी नियुक्ति पा चुके मानवेंद्र सिंह जसोल से लेकर रामेश्वर डूडी और हरीश चौधरी दिल्ली में आलाकमान की शरण में हैं, तो वहीं राजधानी जयपुर के धाकड़ मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी दिल्ली पहुंच चुके हैं.


दिल्ली में बैठक जारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह सभी नेता ऐसे वक्त में दिल्ली पहुंचे हैं, जब दिल्ली में राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी और संगठनात्मक नियुक्तियों को लेकर मंथन जारी है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और तीनों प्रदेश सह प्रभारी दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात कर आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं. मंगलवार को गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और तीनों प्रदेश सह प्रभारी के साथ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की. इस मुलाकात में जिला अध्यक्ष और प्रदेश स्तर पर संगठनात्मक ढांचे को खड़ा करने के लिए चर्चा हुई. 


चौधरी ने राहुल से तो डूडी ने खरगे से की मुलाकात


इसी बीच पंजाब कांग्रेस के प्रभारी रहे बायतु विधायक हरीश चौधरी ने 10 जनपद पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच तकरीबन 40 मिनट गुफ्तगू हुई. इसके बाद राहुल के साथ हरीश चौधरी दिल्ली में एक कार्यक्रम में भी पहुंचे. राहुल से हरीश चौधरी की मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं. वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे रामेश्वर डूडी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे से मुलाकात की दोनों के बीच लंबी मुलाकात चली. जिसके भी कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं, आगामी दोनों ही नेताओं को आगामी दिनों में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.


खाचरियावास और मानवेंद्र सिंह भी पहुंचे दिल्ली


वहीं गहलोत कैबिनेट के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी दिल्ली पहुंचे. माना जा रहा है खाचरियावास दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं. मानवेंद्र सिंह जसोल भी दिल्ली पहुंचे हैं. कहा जा रहा है कि मानवेंद्र सिंह राहुल गांधी से 10 जनपथ पर मुलाकात कर सकते हैं. दूसरी ओर चर्चाएं हैं कि जुलाई के पहले सप्ताह में राजस्थान के विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में एक बड़ी और बैठक हो सकती है इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा तीनों प्रभारी मौजूद रह सकते हैं. साथ ही सचिन पायलट, हरीश चौधरी, धीरज गुर्जर, भंवर जितेंद्र सिंह, समेत कई अन्य बड़े नेता भी मौजूद रह सकते हैं. कुलमिलाकर आगामी दिनों में क्या कुछ तस्वीर निकल कर आती है, यह देखना बेहद दिलचस्प होगा.


यह भी पढ़ें- 


सात जेल प्रहरियों की बिगड़ी तबीयत, 21 जून से कर रखा है मैस का बहिष्कार


Jodhpur: 'मारवाड़ में भाजपा की फिजा बदल देगी राजनाथ सिंह की सभा', आज करेंगे संबोधित