Jaipur: नये वित्तीय वर्ष की पहली तारीख को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए केंद्र की सरकार को महंगाई वाला राज बताया. गहलोत ने एक ट्वीट करते हुए जांच सुविधाओं, एलपीजी गैस और दवाई महंगा होने की बात कही, तो इसके साथ ही टोल टैक्स, खिलौने और यूपीआई जैसी सुविधाओं में महंगाई का जिक्र किया. गहलोत ने लिखा कि फर्स्ट अप्रैल को एक बार फिर से केंद्र की एनडीए सरकार ने लोगों को मूर्ख बनाया है. मुख्यमंत्री ने इसके साथ अपने राज्य बजट का स्लोगन बचत–राहत–बढ़त का जिक्र करते हुए कहा कि यही महंगाई को माकूल जवाब होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांगानेर में हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में भी गहलोत ने महंगाई के खिलाफ उनकी सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए बताया कि किसानों और युवाओं से लेकर गृहिणी और आम आदमी सभी का ध्यान उनकी सरकार ने रखा है, जिससे उन्हें महंगाई से लड़ने में मदद मिल सके. 



मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जवला योजना और बीपीएल परिवारों को 500 का सिलेंडर दिला कर भी उनकी सरकार महंगाई के खिलाफ लड़ाई में बड़ी मदद कर रही है. सीएम गहलोत ने कहा की घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री देने और किसानों को दो हजार यूनिट फ्री देने की घोषणा उनकी सरकार ने की है. इससे 11 लाख किसान परिवारों को फायदा होगा तो 100 यूनिट तक खर्च करने वाले उपभोक्ताओं का बिजली बिल जीरो हो जाएगा. उधर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी सीएम की बजट घोषणाओं को लेकर उत्साह है.


यह भी पढ़ें...


चूरू में कलयुगी मां ने 2 मासूम बच्चों को पानी के कुंड में गिराकर मारा, खुद डरी तो नहीं की खुदकुशी