Rajasthan News : राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट से तीसरी बार सांसद ओम बिरला बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते है. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं, वहीं RSS बैकग्राउंड वाले सुनील बंसल भी रेस में शामिल है. जो मुख्यमंत्री पद की रेस में पिछड़ गए थे, लेकिन इस बार बाज़ी मार सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट से तीसरी बार सांसद ओम बिरला बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते है. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं, वहीं RSS बैकग्राउंड वाले सुनील बंसल भी रेस में शामिल है. जो मुख्यमंत्री पद की रेस में पिछड़ गए थे, लेकिन इस बार बाज़ी मार सकते हैं. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में लोकसभा अध्यक्ष रहे ओम बिरला को मोदी 3.0 में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की भी अटकलें लगी थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मोदी कैबिनेट में दुष्यंत सिंह को जगह नहीं मिलना और वसुंधरा राजे की खामोशी, राजस्थान बीजेपी में बड़े बदलाव की दस्तक


ओम बिरला को अगर एक बार फिर से लोकसभा  अध्यक्ष बना दिया जाता है तो ये एक रिकॉर्ड होगा. बलराम जाखड़ के बाद ओम बिरला ऐसे दूसरे स्पीकर होंगे जो दो कार्यकाल पूरा करेंगे. लेकिन यहां परेशानी ये हैं कि इस बार NDA अलाइंस इसमें रोड़ा बन सकता है, लेकिन इतना तय है कि ओम बिरला को बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी.



ऐसे में अब अटकलें ये हैं ओम बिरला को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है. जेपी नड्डा के मंत्री बनने के बाद ये तय है, कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद रिक्त होगा. ऐसे में अमित शाह और पीएम मोदी दोनों के करीबी रहे ओम बिरला को ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.


आपको याद दिला दें राजस्थान से चार सांसदों गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल और भागीरथ चौधरी को केंद्रीय कैबिनेट का हिस्सा बनाया गया है. अब ओम बिरला को पार्टी बड़ी जिम्मेदारी में लाना चाहेगी. हांलाकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दौड़ में जिसमें सुनील बंसल का नाम भी है.



सुनील बंसल, 1989 में राजस्थान यूनिवर्सिटी के महासचिव बने थे और आरएसएस से जुड़े हैं. बीजेपी के अंदर उनकी पहचान कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में हैं. जो खुद को बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री के रुप में ओडिशा, तेलंगाना का प्रभारी बनने के बाद सिद्ध कर चुके हैं. दोनों की राज्यों में बीजेपी का विधानसभा और लोकसभा चुनावों में, सुनील बंसल के रणनीतिक फैसलों के चलते प्रदर्शन शानदार रहा है.