Rajasthan Politics : कांग्रेस ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भीतरघात के मामले में कड़ा रुख अपनाया है. भीतरघात करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की जाएगी. हाल ही में पीसीसी मुख्यालय में अनुशासन समिति की बैठक आयोजित की गई थी. बैठक की अध्यक्षता उदयलाल आंजना ने की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भीतरघात से संबंधित 22 शिकायतें मिलीं



समिति को कुल 22 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जो चुनावों के दौरान भीतरघात से संबंधित हैं. आंजना ने बताया कि इन शिकायतों के साथ संबंधित सबूतों की रिपोर्ट तैयार की जाएगी और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को सौंपी जाएगी. इसके बाद, पीसीसी अध्यक्ष इन शिकायतों पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे.



व्यक्तिगत रूप से समिति को दी शिकायत



समिति की को-चैयरपर्सन शकुंतला रावत और संयोजक हाकम अली भी बैठक में उपस्थित थे. समिति के सदस्य विनोद गोठवाल भी मौजूद थे. सुरेश मोदी ने व्यक्तिगत रूप से समिति के समक्ष अपनी शिकायत प्रस्तुत की.



हो सकती है कड़ी कार्रवाई?



बता दें, कि विधानसभा और लोकसभा चुनावों में कई कार्यकर्ताओं के भीतरघात करने की बात बार-बार सामने आ रही थी. लेकिन इनको लेकर राजस्थान कांग्रेस ने कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की थी. मगर अब ऐसा लग रहा है, कि पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा इस मामले के लेकर बहुत संजीदा हैं, और कई लोगों पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है.