Rajasthan Politics:हिंदुत्व के फायर ब्रांड और विधायक बालमुकुंद आचार्य एक बार फिर एक्शन में नजर आए.बालमुकुंद आचार्य की आज सुबह नशा कारोबारियों और अन्य समस्याओं को लेकर कांग्रेस नेता पप्पू कुरैशी से जमकर नोंक-झोंक हुई. पुलिस ने बीच बचाव कर कुरैशी को वहां से हटाया तब जाकर मामला शांत हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर शहर के भट्टा बस्ती में पानी, बिजली, अतिक्रमण सहित कई समस्याओं तथा नशे का कारोबार फैलने की शिकायतों लेकर विधायक बाल मुकुंदाचार्य वहां पहुंचे. इस बीच कांग्रेसी नेता पप्पू कुरैशी और स्थानीय पार्षद सहित अन्य लोग भी वहां पहुंच गए. उन्होंने विधायक बाल मुकुंदाचार्य के खिलाफ नाराजगी भी व्यक्त की. 


इस दौरान पप्पू कुरैशी और विधायक बाल मुकुंदाचार्य की तू तू मैं मैं शुरू हो गई. इस दौरान पप्पू कुरैशी को रोकने का प्रयास किया तो उसने बाल मुकुंदाचार्य से कहा कि पुलिस भी सुन ही इस चीज को कौन गलत बोल रहे हैं. पहले तो आप अपने साथ खड़े लोगों से नशा छुड़वा दीजिए, आपके साथ खड़े लोग नशा करते हैं, आपके साथ वाले नशा बेच रहे हैं शिवाजी नगर में.


इस पर विधायक बाल मुकुंदाचार्य ने पप्पू कुरैशी से कहा कि नशे सब बंद होंगे, फालतू में बात मत करो, बदतमीजी मत करो. इस पर कुरैशी ने कहा कि किसी को डायरेक्ट कलंकित तो मत करो , मैं किसी दुश्मन से भी बदतमीजी नहीं करता हूं. वो व्यक्तिगत बोल रहे हैं, तरीका क्या है विधायक हैं तो मनमानी करेंगे क्या ? इस पर पुलिसकर्मी पप्पू कुरैशी को हटाने लगा.


इस पर विधायक बाल मुकुंदाचार्य ने कहा कि ये महौल खराब कर रहा है, झगडे करवाएगा यहां. मेरा क्षेत्र मेरी जिम्मेदारी है. मेरे क्षेत्र में समस्या के लिए लोगों ने मुझे बलाया गया है. तुम यहां बीच में क्या कर रहे हो, जनप्रतिनिधि मैं हूं या तुम हो . 


जमनात करवाने वाले लिस्ट में है. नशा करने वालों की जमनात मत करवाओ . नशे के कारोबारी की कोई जाति , धर्म नहीं होता है. नशे का काराेबार करने वाले किसी भी जाति को हों नशा खराब है, नशे वाले बर्दाश्त नहीं है, नई नस्ल खराब हो रही है.



इस पर पप्पू कुरैशी ने विधायक बाबा बाल मुकुंदाचार्य पर दंगा करवाने का आरोप लगाया कि आप हिंदू मुस्लमान करा सकते हो, आप विकास नहीं करा सकते हैं. इस पर विधायक ने भी पलटवार किया कि ये माहौल खराब कर रहा है.



विधायक बाल मुकुंदाचार्य ने कहा कि भट्टा बस्ती में रहने वाले लोगों का फोन आया था कि वन विभाग, कब्रिस्तान, जेडीए, निगम की जमीन पर अतिक्रमण,पानी की टंकी लिकेज करने की शिकायत मिली थी. साथ कुछ लोगों के घरों में पानी नहीं आने, भट्टा बस्ती में नशा करने की सूचना भी मिली थी. इसके बाद वहां पहुंचा तो माहौल खराब करने के लिए पप्पू कुरैशी वहां आ गया.



क्या है अंदर की बात
दरअसल में पप्पू कुरैशी ने हवा महल विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया था. बाद में उन्होंने नामांकन वापस लेकर कांग्रेस प्रत्याशी आरआर तिवाड़ी को समर्थन दिया था. इधर भाजपा से बाल मुकुंदाचार्य को टिकट दिया गया और वो जीत गए. संभवतया तब से ही दोनों में राजनीतिक प्रतिद्वंधता चली आ रही है. इधर अभी तो मामला शांत हो गया, लेकिन क्या क्षेत्र की समस्याएं दूर कर पाएंगे बाबा बाल मुकुंदाचार्य, यह देखने वाली बात होगी.