Rajasthan Politics : राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha election 2024) के दौरान बीजेपी की 11 सीटों पर हार के बाद नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी क्रम में मारवाड़ के वरिष्ठ भाजपा नेता देवी सिंह भाटी ने इस हार का जिम्मेदार सीधे-सीधे भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ को ठहराया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 राठौड़ के कारण हारी बीजेपी - देवी सिंह भाटी 



मीडिया से बातचीत के दौरान भाटी ने कहा कि राजस्थान में राजेंद्र राठौड़ के कारण लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने चुनावी माहौल को खराब कर दिया था. कोलायत से सात बार विधायक रहे देवी सिंह ने राहुल कस्वां का टिकट कटने पर नाराजगी जताई और कहा कि राजस्थान में जिस तरह से टिकट काटा गया, वह गलत था. विशेष रूप से चूरू सीट से राहुल कस्वां का टिकट कटना सबसे बड़ा नुकसान साबित हुआ.



राहुल कस्वां का टिकट नहीं कटवाया होता तो बीजेपी को मिलती जीत - भाटी 


उन्होंने कहा कि राहुल कस्वां का काम और जनसंपर्क बहुत अच्छा था. लेकिन कस्वां का टिकट कटने से पूरे राजस्थान में जाट समुदाय एकजुट नहीं रह पाया, जिससे बीजेपी का जाट वोट बैंक खिसक गया. उन्होंने यह भी कहा कि अगर राजेंद्र सिंह राठौड़ ने राहुल कस्वां का टिकट नहीं कटवाया होता तो बीजेपी को जीत मिलती. 



टिकट कटवाने का आरोप 



गौरतलब है कि राजस्थान लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट वितरण को लेकर भाजपा में चूरू लोकसभा सीट पर काफी विवाद हुआ. भाजपा ने यहां से दो बार के सांसद राहुल कस्वां का टिकट काटकर पैरा ओलंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझड़िया को दिया. इस पर कस्वां ने राजेंद्र राठौड़ पर सामंतवादी मानसिकता के कारण टिकट कटवाने का आरोप लगाया था.