PM Modi - Sachin Pilot : राजस्थान के सियासी हलकों में पिछले कुछ वक्त से यह सवाल पूछा जा रहा था कि राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को तो टारगेट करते हैं, लेकिन केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना क्यों नहीं साधते हैं, अब सचिन पायलट ने शेखावत पर सवाल खड़ा किया है, हालांकि उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर नहीं बल्कि ERCP पर घेरा और प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी से इसका जवाब मांगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को अजमेर आ रहे हैं, जहां वो एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे. उससे पहले के  सचिन पायलट ने ERCP को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है,और प्रधनमंत्री मोदी को उनका वादा याद दिलवाया है. पायलट ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने पूर्व में ERCP को साकार करने का आश्वासन दिया था, मगर अब भाजपा का कोई भी नेता ERCP का नाम तक नहीं लेते।


 



पायलट ने पूछा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इस विभाग के मंत्री भी हैं और प्रदेश से ही जनप्रतिनिधि भी...इसके बावजूद उनका मौन समझ से परे है। आखिर इस योजना के प्रति केंद्र सरकार का रवैया द्वेषपूर्ण क्यों है? मोदी जी फिर राजस्थान आ रहे हैं, मेरा निवेदन है कि ERCP को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की घोषणा करें, क्योंकि यह राजस्थान का हक है। ERCP के मुद्दे को लेकर मुझसे लगातार प्रतिनिधि मंडल मिल रहें हैं, मैं आशा करता हूँ कि यह मांग जल्द ही पूरी होगी।


गौरतलब है कि मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो रहे हैं, लिहजा ऐसे में माना जा रहा है कि गरीब कल्याण योजना,उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना व किसान निधि जैसी योजनाओं का भाजपा जमकर प्रचार करेगी. पीएम मोदी भी सरकार कि उपलब्धियों का बखान करेंगे.