Sachin Pilot New Plan : राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट अपने नए प्लान पर जुट गए हैं. सचिन पायलट अब अपनी सबसे बड़ी कमजोरी को अपनी ताकत बनाएंगे. लिहाजा इस कड़ी में सचिन पायलट का कामकाज देख रही प्रशांत किशोर की कंपनी आईपैक खाका तैयार करने में जुटी हुई है.


कमजोरी को बनाएंगे ताकत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल 2020 की बगावत और उसके बाद जब भी शक्ति परीक्षण का मौका आया तो सचिन पायलट इसमें पिछड़ गए. उनके साथ महज 15 से 20 विधायक ही साथ खड़े नजर आए, लिहाजा ऐसे में अब सचिन पायलट का प्लान अपने प्रभावशाली इलाकों को बढ़ाने का है. माना जाता है कि सचिन पायलट राजस्थान की 40 सीटों पर अपना प्रभाव रखते हैं, जिनमें से चुनकर आए कई विधायक उनके कट्टर समर्थक भी माने जाते हैं, लिहाजा अब सचिन पायलट पूर्वी राजस्थान के अलावा प्रदेश के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी अपना प्रभाव बढ़ाएंगे.


80 सीटों पर नजर


सचिन पायलट की कामकाज देख रही आईपैक कंपनी को कुल 80 सीटों का खाका तैयार करने के लिए कहा गया है, जिस पर सचिन पायलट दांव खेलते हुए अपना प्रभाव बढ़ाएंगे. आगामी दिनों में सचिन पायलट इन इलाकों में रैली सभा और पैदल मार्च भी करते नजर आएंगे. 


ताकि बढ़े पायलट कैंप का दायरा


सचिन पायलट का प्रभाव अजमेर भरतपुर दौसा धौलपुर झालावाड़ कोटा बूंदी जयपुर अलवर और भीलवाड़ा समय कुछ अन्य जिलों की 40 सीटों पर है. ऐसे में इनमें से ज्यादातर सीटें गुर्जर बाहुल्य है, लेकिन माना जाता है कि गुर्जरों के अलावा भी युवाओं में सचिन पायलट की फैन फॉलोइंग है. लिहाजा ऐसे में इसी का फायदा उठाते हुए सचिन पायलट राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 80 सीटों पर अपना प्रभाव बढ़ाना चाहते हैं, जिससे आगामी दिनों में टिकट वितरण और चुनकर आने वाले विधायकों में उनके समर्थक विधायकों की संख्या अधिक हो.


ये भी पढ़ें-


Rajasthan Weather News: राजस्थान में दिखा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


राजस्थान में यहां लिव इन रिलेशन मान्य, बच्चा होने के बाद भी शादी जरूरी नहीं