Hanuman Beniwal - Sachin Pilot : राजस्थान की सियासी पिच इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार हो रही है. सियासी खिलाड़ी भी नेट प्रैक्टिस में जुट गए हैं. कोई लॉन्ग शार्ट की तैयारी में है तो कोई विरोधियों को हिट विकेट करने की प्लानिंग कर रहा है. इसी बीच नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान के सियासी मुकाबले में नई टीम के साथ उतरने की रणनीति बनाई थी, इसके लिए उन्होंने सचिन पायलट को भी न्यौता दिया था, लेकिन पायलट ने इस न्यौते को भाव ही नहीं दिया. जिसके बाद बेनीवाल के मंसूबों पर पानी फिरता नजर आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल राजस्थान के महामुकाबले में कांग्रेस और भाजपा मुख्य मुकाबले में है, ऐसे में कुछ ने पार्टियां मिल कर राजस्थान में नए प्रयोग करने का फार्मूला तैयार रही है, ऐसा ही एक फार्मूला हनुमान बेनीवाल ने भी तैयार करने की सोची और सचिन पायलट को साथ आने का न्यौता तक दे दिया, लेकिन उन्हें मायूसी ही हाथ लगी. जिसके बाद बेनीवाल ने कहा कि पायलट का कांग्रेस में अब कुछ नहीं बचा है. हम तो उनसे गठबंधन करने के लिए तैयार थे, लेकिन वे कांग्रेस से बाहर नहीं आए. जो व्यक्ति समय का इंतजार करता है। उनका कुछ नहीं हो सकता.


बेनीवाल ने पायलट के लिए कहते हुए आगे कहा कि उनके लिए अब कांग्रेस में बचा ही क्या है, जो वे किसी के लिए इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने खुद हिम्मत दिखाते हुए एक नई पार्टी खड़ी की थी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, जो चुनाव के लिए तैयार है. हमारी पार्टी जनता को तीसरे विकल्प का मौका देगी.


गौरतलब है कि पिछले दिनों हनुमान बेनीवाल ने सचिन पायलट को अपनी नई पार्टी बना कर उनके साथ गठबंधन करने का न्यौता दिया था, उन्होंने कहा था कि  राजस्थान की जनता कांग्रेस और बीजेपी से त्रस्त हो चुकी है। अब तीसरा मोर्चा इस विधानसभा चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाएगा। अब जनता भी तीसरे मोर्चे की राह देख रही है। ऐसे में सचिन पायलट उनका साथ दे तो, वे गठबंधन करने को तैयार है। अगर पायलट उनके साथ हो जाए तो, वे अच्छे अच्छों को पानी पिला सकते हैं। 


बेनीवाल के इस बयान के बाद कई तरह की सियासी चर्चाओं को पंख लग गए थे, कोई सियासी तो कोई जातीय समीकरण जोड़ रहा था, चर्चा आम आदमी पार्टी के भी साथ आने की लग रही थी, लेकिन अब इन चर्चाओं पर विराम लग गया है. 


यह भी पढ़ेंः 


Rajasthan Weather Forcast: मई में इस बार नहीं पड़ेगी गर्मी, IMD ने पूरे महीने किया तेज बारिश का अलर्ट


बारां: घर में घुसकर बदमाशों ने दिखाया देसी कट्टा,फिर की लूटपाट