Sachin Pilot : राजस्थान में एक बार फिर सियासी हलचल तेज है, सचिन पायलट पर पिछले दिनों कई आरोप लगे जिसके जवाब में सचिन पायलट ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन सभी सवालों के जवाब दिए और साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ एलान-ए-जंग कर दिया है. सचिन पायलट ने कहा कि वह 11 मई से एक यात्रा निकालेंगे और जनता के बीच जाकर मुद्दों को उठाएंगे, क्योंकि जनता ही जनार्दन है.


11 मई से निकालूंगा यात्रा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सचिन पायलट ने कहा कि मैं भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाता रहा हूं, अभी भी उठा रहा हूं और आगे भी उठाता रहूंगा. जब-जब मैंने बात वसुंधरा राजे या पेपर लीक की है जिस पर लाखों बच्चों के भविष्य पर सवालिया निशान खड़े हो गए, उन पर कोई जवाब नहीं आता है, इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि आरपीएससी जहां से कई सारे पेपर लीक हुए, जहां से खबरें आई कि कई भ्रष्टाचार हुए, वहां अजमेर से 11 मई को एक यात्रा निकाल लूंगा. 


उन्होंने कहा कि जनता के बीच जाकर जनता की आवाज सुनेंगे, जो भ्रष्टाचार के मुद्दे हैं. पेपर लीक के मुद्दे, पेपर रद्द होने के और नौजवानों से जुड़े जितने भी तमाम मुद्दे हैं उनको उठाकर एक जन संघर्ष यात्रा निकालने जा रहा हूं. जो कि हम अजमेर से जयपुर की ओर निकालेंगे. लगभग 125 किलोमीटर की यात्रा होगी, यह लोगों के हितों के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ है.


11 मई से 5 दिन की जन संघर्ष यात्रा निकालेंगे. जिसमें हम अजमेर से जयपुर आएंगे. यह यात्रा किसी के विरोध में ना होकर भ्रष्टाचार के खिलाफ है. नौजवानों के पक्ष में है और आम जनता के बीच जो भी मुद्दे हैं उन सभी मुद्दों का हमें उठाएंगे.


क्या पार्टी में रह कर निकालेंगे यात्रा ?


वहीं जब सचिन पायलट से सवाल किया गया, क्या वह यह यात्रा पार्टी में रहकर निकाल लेंगे या अलग स्टैंड रहेगा. इसके जवाब में पायलट ने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो चाहते हैं कि कांग्रेस कमजोर हो कांग्रेस में फूट पड़े. वह मुझे बदनाम करने के आरोप लगाकर चरित्र हनन कि कोशिश कर रहे हैं, हम उन कोशिशों को नाकाम करेंगे, हमारी पार्टी को जो लोग कमजोर करना चाहते हैं, उन्हें हम करने नहीं देंगे. लेकिन जो जनता के मुद्दों पर हमारा स्टैंड है. वह आज भी है और आगे भी रहेगा.


साथ ही सचिन पायलट ने यह भी कहा कि जिन भ्रष्टाचार के मुद्दों को उन्होंने लगातार उठाया आखिर उन मुद्दों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो पा रही है. जिसके लिए उन्होंने चिट्टियां लिखी, अनशन और आंदोलन किया. अब समझ में आ रहा है कि आखिर इन मुद्दों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई, लेकिन मैं यह साफ कहना चाहता हूं कि किसी भी नेता से ज्यादा बड़ी जनता होती है, लिहाजा हम जनता के बीच जाएंगे और उनके सामने इन सभी बातों को रखेंगे.


यह भी पढ़ेंः 


Weather Update: पूरे भारत में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल


मां बनने के बाद किसान की बेटी बनी IPS ऑफिसर, पढ़े कहानी