Rajasthan Politics : भारत माता की जय बोलते पर कांग्रेस पर्यवेक्षक आराधना मिश्र के नाराजगी व्यक्त करने के मामले में बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लेकर जेपी नड्डा से लेकर राजस्थान बीजेपी के नेताओं ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ट्वीट कर आरोप लगाया कि कांग्रेस को ने भारत माता से नहीं संविधान से कोई मतलब वह केवल एक परिवार के गुणगान में लगी है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि सोमवार को राजधानी जयपुर में आदर्श नगर और हवा महल विधानसभा की वन टू वन बैठक में हंगामा हुआ. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय लगे तो वहां मौजूद कांग्रेस पर्यवेक्षक आराधना तिवारी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कांग्रेस जिंदाबाद के अलावा भारत माता की जय का नारा लगाया तो अनुशासनहीनता होगी. मीडिया में इसकी जानकारी आने के बाद बीजेपी नेताओं ने ट्वीट कर या बयान जारी कर कांग्रेस पर पलटवार किया.


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर सवाल उठाया. नड्डा ने लिखा कांग्रेस को देश के सम्मान एवं गौरव से जुड़े हर विषय से इतनी आपत्ति क्यों है ? भारत जोड़ो के नाम पर राजनीतिक यात्रा करने वालों को "भारत माता की जय" के उद्घोष से नफरत क्यों है? स्पष्ट है कि कांग्रेस के मन में न देश के प्रति सम्मान है, न देश के संविधान के प्रति और न ही संवैधानिक संस्थाओं के प्रति. उसे तो बस एक विशेष परिवार के गुणगान से मतलब है . कांग्रेस की देश विरोधी एवं संविधान विरोधी मंशा को पूरा देश भलीभांति जानता है.


 



बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि "भारत माता की जय बोलने की जगह कांग्रेस जिंदाबाद बोलो" मतलब साफ है कांग्रेस खुद को भारत माता से भी ऊपर मानती है . इसी सोच का नतीजा है कांग्रेस मुक्त भारत .


बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस विधायक और पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा के भारत माता की जय होश पर नाराजगी जताने से साफ पता चलता है कि कांग्रेस के डीएनए में भारत माता के प्रति कितने नफरत भरी हुई है. यह लोग भारत से प्रेम करने वाले नहीं है बार-बार इसके उदाहरण देखने को मिल रहे हैं. राजस्थान जैसे प्रदेश की धरती पर आकर इसके नौजवान देश की सुरक्षा के लिए प्राण न्योछावर कर रहे हैं, आजादी के आंदोलन में जिसके नौजवानों ने कितना बड़ा बलिदान दिया. यह महाराणा प्रताप और महाराजा सूरजमल की धरती है इस धरती पर आकर कांग्रेस के नेता कितना भारत माता का कितना बड़ा अपमान करते हैं. भारत माता के उद्घोष पर नाराजगी व्यक्त करना राजस्थान का अपमान है. कांग्रेस के नेता अपने भाषणों में जब तब  भारत माता का विरोध करते हैं.  


ये भी पढ़िए-


अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद


Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट