Pratapgarh: प्रतापगढ़ की कच्ची बस्ती में दरअसल शहर की कच्ची बस्ती की आशापुरी माताजी मंदिर के आसपास गरीब मजदूर वर्ग के लोगों ने मकान बना रखे हैं. इन मकानों को नगर परिषद ठेकेदार द्वारा अवैध बताकर तोड़ने की धमकियां बस्ती वासियों को दी जा रही हैं. इस मामले को लेकर आज बड़ी संख्या में बस्तीवासी मिनी सचिवालय पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बस्तीवासी दौलतराम ने बताया कि वह पिछले 70 वर्षों से यहां पर रह रहे हैं. यहां रहने वाले परिवारों के  पास राशन कार्ड, आधार कार्ड ,मतदाता परिचय पत्र आदि दस्तावेज भी है. उन्होंने नगर परिषद में पट्टों के लिए काफी समय से आवेदन कर रखा है. बस्ती वासियों का आरोप है कि उनके बाद कई लोगों ने पट्टों के लिए आवेदन किए जिनके पट्टे नगर परिषद द्वारा बना दिए गए.


लेकिन उनको बेघर करने की धमकियां दी जा रही है. कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देशित कर तत्काल पट्टे जारी करवाऐं जाएं. साथ ही ठेकेदार द्वारा जो धमकियां दी जा रही है उसके लिए उसे पाबंद किया जाए. पट्टे नहीं जारी करने पर बस्ती वासियों ने धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है. गौरतलब है कि इसी इलाके में नगर परिषद का अत्याधुनिक टाउन हॉल बनना प्रस्तावित है.


ये भी पढ़ें- PTI Exam 2023: पीटीआई एग्जाम के लिए जल्द करें आवेदन,ये है लास्ट डेट इसलिए न करें देरी