PTI Exam 2023: पीटीआई एग्जाम के लिए जल्द करें आवेदन,ये है लास्ट डेट इसलिए न करें देरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1657988

PTI Exam 2023: पीटीआई एग्जाम के लिए जल्द करें आवेदन,ये है लास्ट डेट इसलिए न करें देरी

PTI Exam 2023: पीटीआई एग्जाम में यदि शामिल होना चाहते हैं तो जल्द आवेदन करें. क्योंकि पीटीआई एग्जाम में लास्ट डेट 19 अप्रैल है. इसलिए बिना किसी देरी के आवेदन करें. आवेदन प्रक्रिया आनलाइन है.पीटीआई भर्ती से संबंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए पढ़ें पूरी डिटेल्स.

 

PTI Exam 2023: पीटीआई एग्जाम के लिए जल्द करें आवेदन,ये है लास्ट डेट इसलिए न करें देरी

PTI Exam 2023: पीटीआई के एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट है.आपको बता दें कि पीटीआई के एग्जाम में आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है. इसलिए डेट खत्म हो उसके पहले कैंडिडेट्स आवेदन करलें. राजस्थान में दो वर्षीय बीएड एवं चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए-बीएड एवं बीएससी/बीएड कोर्स में प्रवेश के लिए पीटीईटी परीक्षा-2023 में शामिल होना जरूरी है.

बांसवाड़ा स्थित गोविंद गुरू जनजातीय विश्वविद्यालय द्वारा आगामी 21 मई, 2023 (रविवार) को प्रदेशभर में पीटीईटी परीक्षा-2023 का आयोजन किया जाएगा. विश्वविद्यायल प्रशासन ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने के आदेश जारी कर दिये हैं.

वहीं, पीटीईटी जयपुर जिला संयोजक एवं प्राचार्य,राजकीय महाविद्यालय जयपुर श्रीमती डॉ.अल्पना व्यास ने बताया कि परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.ggtu.ac.in  पर जाकर परीक्षा से संबंधित शैक्षणिक योग्यता, परीक्षा शुल्क सहित अन्य सभी प्रकार की जानकारियां हासिल कर सकते हैं एवं आगामी बुधवार, 19 अप्रैल, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

4 लाख से अधिक कैंडिडेट्स ने किया आवेदन 
आपको बता दें कि राजस्थान में पीटीईटी परीक्षा के राज्य समन्वयक मनोज पंड्या ने बताया कि पूर्व निर्धारित आवेदन की अंतिम दिनांक 15 अप्रैल तक विभिन्न श्रेणियों में कुल 4 लाख 58 हजार 330 अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन विश्वविद्यालय को प्राप्त हुए.

जानकारों कि माने तो ये संख्या 5 लाख के करीब पहुंचने की संभावना है. जो कैंडिडेट्स पीटीआई एग्जाम में शामिल हो रहे हैं वो एग्जाम के सिलेब्स को अभी से कवरअप करना शुरू कर दें. ताकि आपको एग्जाम में ज्यादा प्रोबल्स फेस न करनी पड़े. 

ये भी पढ़ें- REET New Vacancy 2023: रीट मेंस के रिजल्ट के बाद जल्द आएगी नई भर्ती, शिक्षा मंत्री BD कल्ला के बयान के बाद कैंडिडेट्स की बड़ी उम्मीदें

 

Trending news