Pratapgargh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से दीपेशवर महादेव मंदिर परिसर में जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन हुआ, देश में जनसंख्या नियंत्रण पर कठोर कानून बनाने के लिए आज प्रतापगढ़ में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से दीपेशवर महादेव मंदिर परिसर में जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया है. बैठक में आगामी 11 जुलाई को जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देने का निर्णय भी लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहर के दीपेशवर महादेव मंदिर परिसर स्थित गीता भवन में आज जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संयोजक देवेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि आज देश में जिस तरह से जनसंख्या का विस्फोट हो रहा है उससे विकास की गति अवरुद्ध हुई है. कई इलाकों में जनसंख्या का असंतुलन होने से वर्ग संघर्ष बढ़ा है. केरल, कश्मीर और पश्चिम बंगाल के साथ देश के पूर्वोत्तर इलाके इसका जीता जागता उदाहरण हैं. यहां भारत की संस्कृति और अखंडता आज खतरे में नजर आ गई है. 


यह भी पढ़ें- राजस्थान में नहीं थम रही बारिश, इन जिलों में जारी है बरसात का अलर्ट


इस सब का एक ही समाधान है जनसंख्या नियंत्रण कानून. बैठक में इसको लेकर निर्णय लिया गया कि आगामी 9 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय जनसंख्या दिवस पर पूरे देश के साथ प्रतापगढ़ जिले में भी धरना प्रदर्शन किया जाएगा और मिनी सचिवालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा. जिला अध्यक्ष रवि जोशी ने इस दौरान कहा कि जब तक जनसंख्या समाधान पर प्रभावी कानून नहीं बनाया जाता तब तक फाउंडेशन की यह जन जागरण की मुहिम लगातार जारी रहेगी.