Rajasthan News: वित्तीय वर्ष के अंतिम माह में मात्र एक पखवाड़ा शेष है. ऐसे में प्रतापगढ़ विद्युत निगम की बकाया वसूली को लेकर सख्ती बरती जा रही है. वहीं, सरकारी विभागों पर भी करीब पौने 6 करोड़ रुपए बकाया है. ऐसे में विद्युत निगम की ओर से वसूली अभियान तेज कर दिया गया है. समय कम होने के कारण विद्युत निगम ने सरकारी कनेक्शनों पर बकाया होने पर कनेक्शन काटना शुरू कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी कनेक्शन पर निगम चला रहा कैंची
विद्युत निगम की ओर से प्रतापगढ़ नगर परिषद पर करीब 2 करोड़ रुपए के बिजली बिल बाकी होने के कारण निगम ने परिषद के कनेक्शन पर कैंची चलाना शुरु कर दी है. अभिसासी अभियंता आर के गुप्ता के निर्देश पर शहर के कई इलाकों की नगर परिषद की स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काट दिए गए, जिसके चलते शहर के मुख्य चौराहा गांधी सर्किल सहित कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. अंधेरा होने के कारण शहरवासियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, यह पहली बार नहीं हुआ है. नगर परिषद की ओर से पहले भी दो बार बिजली का बिल नहीं भरने के कारण कनेक्शन काटा जा चुका है.


प्रतापगढ़ नगर परिषद पर करोड़ों का बकाया 
वैसे जिले में कई सरकारी विभागों पर बकाया चल रहे है, जिससे निगम की ओर से लगातार संपर्क किया जा रहा है. जिले में जलदाय विभाग, जनता जल योजना, प्रशासनिक कार्यालय, ग्राम पंचायत, पुलिस, नगर परिषद, शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग आदि पर बकाया चल रहे है. सबसे अधिक बकाया प्रतापगढ़ नगर परिषद पर 198.49 लाख रुपए बकाया है. इसी प्रकार छोटी सादड़ी नगर पालिका पर नियमित कनेक्शन पर 151.14 लाख रुपए बकाया है.


रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय


ये भी पढ़ें- अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, पत्थर से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली किए जब्त