Pratapgarh News: राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की सदस्य प्रीति भारद्वाज आज प्रतापगढ़ पहुंची. यहां पर उन्होंने सर्किट हाउस में बाल श्रम के मामलों को लेकर जनसुनवाई की.इस दौरान बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी ने भारद्वाज का स्वागत किया.कार्यक्रम में मौजूद कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार से भी बाल अधिकारों को लेकर भारद्वाज ने चर्चा की. बाद में भारद्वाज पीपलखूंट के लिए रवाना हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां पर भी जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित है, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जगदीश चंद्र पुरोहित ने बताया कि जिले में पॉक्सो एक्ट बाल विवाह बाल श्रम बाल नशा मुक्ति किशोर न्याय अधिनियम सहित बाल अधिकारों से जुड़े विभिन्न मामलों को लेकर सर्किट हाउस में जनसुनवाई का आयोजन किया गया. 


यहां पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की सदस्य प्रीति भारद्वाज ने संविधान के तहत बाल संरक्षण के लिए प्रदत कानूनी अधिकारों का लाभ पत्र बालकों तक पहुंचने के दिशा निर्देश प्रदान किया. 


इस दौरान जिले में बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए चलाए जा रहे अभियान को लेकर भारद्वाज ने कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के साथ चर्चा की इसके पहले समिति के पदाधिकारी ने भारद्वाज का स्वागत अभिनंदन किया. बाद में आयोग की सदस्य पीपलखूंट के लिए रवाना हो गई. जहां पर जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित किया गया है.


रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय


ये भी पढ़ें- Independence Day Speech In Hindi : आ रहा है उत्सव का 'महापर्व 15 अगस्त', स्पीच तैयार करने का ये है आसान तरीका​