Pratapgarh: वन्यजीवों की अठेखेलियां हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है. प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के पूंगा तालाब वन क्षेत्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा बना हुआ है. दरअसल प्रतापगढ़ जिले के पूंगा तालाब वन क्षेत्र में दो सांपों के मध्य हुई लड़ाई और अठखेलियों का वीडियो सामने आया है. इन सांपों के एक घंटे तक चले मल्लयुद्ध के जीवंत नजारे अब हर किसी को अपनी ओर खींच रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Indian Railways: बिजली के भरोसे नहीं अब सौर ऊर्जा से संचालित होंगे रेलवे स्टेशन, जानिए कौनसा होगा पहला स्टेशन


वहीं, घटना के दौरान जब लोगों को सांपों के संघर्ष की जानकारी मिली, तो वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई. रेंजर दिनेश कुमार ने बताया कि पूंगा तालाब वन क्षेत्र के रेंज ऑफिस के करीब 7-8 फिट लंबाई के दो सांप मल्लयुद्ध कर रहे थे. सूचना मिलने पर वह भी मौके पर पहुंचे इस दौरान बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए.



मौके पर बड़ी संख्या में लोगों को ही खत्म हो जाने के बाद भी दोनों सांपों के बीच मल्लयुद्ध चलता रहा. उन्होंने बताया कि अमूमन दो सांपों का इस मौसम में ऐसा मिलन बरसात के लिहाज से शुभ संकेत है. उन्होंने कहा कि हमे उम्मीद है कि इस साल अच्छी बारिश होगी और बारिश से खेतो में भी भरपूर फसल पैदा होगी और खुशहाली आएगी.


Reporter: Vivek Upadhyay


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें