Pratapgarh News: भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा पीपलखूंट ने छात्रवृत्ति को लेकर सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग अधिकारी और मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसके माध्यम से बकाया चल रही विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति उनके खाते में जमा करने की मांग की है. साथ ही विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं होने पर भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण पढ़ाई छोड़ रहे विद्यार्थी 
ज्ञापन में बताया गया कि सभी निजी और राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों की बीए, बीएससी, एसटीसी, बीकॉम, बीएड, 4 वर्षीय, आईटीआई और नर्सिंग के समस्त विद्यार्थियों को मिलने वाली छात्रवृत्ति जो सत्र 2021-22, 2022-23 और 2023 की छात्रवृत्ति विद्यार्थियों के खाते में जमा नहीं हुई है. ऐसे में आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के कई विद्यार्थियों ने आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी है. 


प्रतापगढ़ की एक और अहम खबर 


Pratapgarh News: कलेक्टर अंजली राजोरिया ने सुनी आमजन की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश


प्रतापगढ़ जिले में कलेक्टर डॉ. अंजलि राजोरिया की अध्यक्षता और जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की मौजूदगी में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने अतिक्रमण हटाने, स्वयं की जमीन पर हुए अवैध निर्माण को हटाने, दिव्यांगता प्रमाण-पत्र दिलवाने, विशेष योग्यजन को स्कूटी दिलवाने, मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन स्वरोजगार योजना में लोन आवेदन को लेकर, कार्रवाई सूचना में विलम्ब होने, ग्रेच्युटी एवं कम्युटेशन पेंशन राशि का भुगतान कराने आदि से जुड़ी आम की समस्याएं सुनी. साथ ही संबंधित अधिकारियों से तथ्यात्मक जानकारी लेते हुए जिन परिवेदनाओं का निस्तारण मौके पर संभव था, उनका हाथों हाथ निस्तारण कर राहत दी. अन्य में आवश्यक दिशा निर्देश देकर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए. 


पूरी खबर पढ़ने के लिए इस पर करें क्लिक- कलेक्टर राजोरिया ने सुनी आमजन की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश