Pratapgarh News: कलेक्टर राजोरिया ने सुनी आमजन की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2113226

Pratapgarh News: कलेक्टर राजोरिया ने सुनी आमजन की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शुक्रवार को कलेक्टर डॉ. अंजलि राजोरिया की अध्यक्षता जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन  किया गया. इस दौरान कलेक्टर ने आमजन की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को जल्द निस्तारण के निर्देश दिए. 

Pratapgarh News: कलेक्टर राजोरिया ने सुनी आमजन की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश

Rajasthan News: प्रतापगढ़ जिला स्तरीय जनसुनवाई, जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक जिला कलेक्टर डॉ. अंजलि राजोरिया की अध्यक्षता एवं जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की मौजूदगी में हुई. इस दौरान कलेक्टर ने परिवेदनाओं को सुना तथा संबंधित अधिकारियों से तथ्यात्मक जानकारी लेते हुए जिन परिवेदनाओं का निस्तारण मौके पर संभव था, उनका हाथों हाथ निस्तारण कर राहत दी. अन्य में आवश्यक दिशा निर्देश देकर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए. 

संबंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई के निर्देश 
जनसुनवाई में अतिक्रमण हटाने, स्वयं की जमीन पर हुए अवैध निर्माण को हटाने, दिव्यांगता प्रमाण-पत्र दिलवाने, विशेष योग्यजन को स्कूटी दिलवाने, मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन स्वरोजगार योजना में लोन आवेदन को लेकर, कार्रवाई सूचना में विलम्ब होने, ग्रेच्युटी एवं कम्युटेशन पेंशन राशि का भुगतान कराने, 33 केवी विद्युत लाइन शिफ्टिंग कराने, राजस्व विभाग द्वारा स्वयं की जमीन में किये गये निशान हटाने, राजस्व रिकार्ड में नाम सही करने, स्कूटी योजना से लाभान्वित करने, कानूनी कार्यवाही, प्रधानमंत्री फसल बीमा का क्लेम दिलवाने, आंगनवाड़ी केंद्र पर चयन नहीं करने, पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने, श्रमिक शिक्षा योजना का आवेदन निरस्त करने, पालनहार योजना की एक वर्ष की राशि दिलाने संबंधी सहित विभिन्न परिवेदनाएं आई, जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई कर पालना रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए. 

कलेक्टर ने अतिक्रमण के संबंध में प्रभावी कार्रवाई के दिए निर्देश 
जनसुनवाई में पहुंचे शंकर राठौड़ ने बताया कि उनके सेवानिवृति के पश्चात पदोन्नति हुई, लेकिन अब पेंशन में विसंगति हो रही है. कलेक्टर ने जिला कोषाधिकारी से जानकारी लेते हुए समाधान के निर्देश दिए. जिला कोषाधिकारी ने बताया कि त्वरित कार्रवाई करते हुए पोर्टल अपडेशन करने के साथ ही विसंगति का निस्तारण कर दिया गया है. जनसुनवाई के दौरान अतिक्रमण के संबंध में आ रही परिवेदनाओं के संबंध में जिला कलेक्टर डॉ. राजोरिया ने शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण के संबंध में प्रभावी कार्रवाई के लिए उपखंड अधिकारी प्रतापगढ़ की अध्यक्षता में कमेटी गठन करते हुए मौका मुआयना करते हुए प्रभावी मॉनिटरिंग कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें- Rajsamand News: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन, आमजन को किया गया जागरूक

Trending news