Pratapgarh Crime: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एक सप्ताह पहले घर से लापता हुई नाबालिक का शव पेड़ पर लटका मिलने के बाद सनसनी फैल गई. सूचना पर पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार बंसल भी मौके पर पहुंचे. मृतका के माता-पिता 15 दिन पहले मजदूरी करने के लिए चित्तौड़गढ़ गए थे. घर में पांच नाबालिक भाई-बहन अकेले थे. फिलहाल पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, इन जिलों में होगी झमाझम...



मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर मामले की जांच जारी है. पीपलखूंट पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार पालीवाल ने बताया कि घंटाली थाना क्षेत्र के खरवार गांव के निकट पेड़ पर एक नाबालिग के लटके होने की सूचना मिली. इस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को नीचे उतरवाया और जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में लेकर आए. 


 



यहां पर अमृत के पिता ने पुलिस को दी गई रिपोर्ट में बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ 15 दिन पहले चित्तौड़गढ़ मजदूरी के लिए गया था. घर पर उसकी पांच नाबालिक संतानें अकेली थी. वह मोबाइल पर उनसे संपर्क करता रहता था. बीते 6 अक्टूबर को उसने जब फोन लगाया, तो किसी ने नहीं उठाया इस पर पड़ोसी परिजनों को फोन लगाया, तो पता चला कि उसकी एक 16 साल की नाबालिग लापता है. 


 



वह अगले दिन ही पत्नी के साथ गांव पहुंचा. तो उसकी छोटी बेटी ने बताया कि बीते शनिवार को वह और उसकी बहन पृथ्वीपुर जा रहे थे. तभी रास्ते में घाटी पर तीन युवक मिले जो दोनों को बाइक पर राम बावजी लेकर गए. उसी समय बड़ी बहन वहां से तीनों के साथ चली गई और उसे घर छोड़ दिया. बड़ी बहन रात को घर आ गई, लेकिन अगले दिन वह उड़द काटने का कह कर घर से निकली, तो वापस नहीं लौटी. 


 



परिजनों ने उसकी काफी तलाश भी की लेकिन वह नहीं मिली. 11 अक्टूबर को उसका शव गांव के ही बाहर एक पेड़ पर लटका मिला. इस पर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने शव को नीचे उतरवा कर जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में पहुंचाया. जहां मेडिकल बोर्ड से उसका पोस्टमार्टम करवाया गया. 


 



पुलिस को दी गई रिपोर्ट में मृतका के पिता ने मोबाइल कॉल डिटेल की जांच कर संदिग्ध युवकों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. वारदात को लेकर एसपी विनीत कुमार बंसल भी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.