Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2470132

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के विदाई के बाद भी कई जिलों में अभी बारिश जारी है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बारिश और तूफान को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है. सुबह और रात के समय हल्की-हल्की ठंड का एहसास भी होने लगा है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के विदाई के बाद भी कई जिलों में अभी बारिश जारी है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बारिश और तूफान को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है.इस बदलाव के कारण कई जगहों पर रात के समय तापमान में गिरावट देखने को मिली है. सुबह और रात के समय हल्की-हल्की ठंड का एहसास भी होने लगा है.

यह भी पढ़ें- Dholpur News: शहर के रिंग रोड पर हुआ सड़क हादसा, टक्कर से पलटी गाड़ी, चालक युवक की मौत

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के 12 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, जिसके चलते मौसम विभाग ने उन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. संभावित बारिश वाले इलाकों में टोंक, बारां, कोटा, उदयपुर, डूंगरपुर, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद शामिल हैं. यहां बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका जताई जा रही है. 

 

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. जालौर में सबसे अधिक तापमान 38.8 डिग्री दर्ज किया गया. पूर्वी राजस्थान के कोटा, अजमेर और उदयपुर में भी हल्की बारिश हुई, जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहा.

 

आने वाले दिनों में मौसम का हाल

IMD के पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते अरब सागर में चक्रवाती परिसंचरण बन रहा है. अगले 2 से 3 दिनों में पूर्वी राजस्थान के कई स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है.

इसके अलावा पूर्वी हवाओं के प्रभाव के चलते उदयपुर, कोटा और जोधपुर में तेज बारिश का अनुमान है. इस प्रकार मौसम में बदलाव के चलते लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है.

 

हर पल की जानकारी, राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news