Pratapgarh News: प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में फसलों की बंपर आवक हो रही है. होली के त्योहार को देखते हुए प्रतापगढ़ मंडी में इन दिनों जिंसों की बंपर आवक हो रही है. जिंसों की बंपर आवक के चलते मंडी गेट के बाहर वाहनों की लंबी कतारे लग रही है. इधर मंडी प्रशासन को भी व्यवस्था बनाए रखने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है.


सबसे अधिक आवक गेहूं,चना,मेथी और लहसुन की 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृषि उपज मंडी सचिव जवाहरलाल नागर ने बताया कि होली के त्योहार के नजदीक होने और होली पर मंडी में अवकाश होने के कारण बड़ी संख्या में किसान अपनी उपज लेकर मंडी में पहुंच रहे हैं. वर्तमान में सबसे अधिक आवक गेहूं,चना,मेथी और लहसुन की हो रही है.लहसुन की रोजाना 3 से 4 हजार बोरी की आवक हो रही है.


 3 हजार से अधिक बोरी की आवक हो रही है


वहीं, गेहूं और मेथी की भी 3 हजार से अधिक बोरी की आवक हो रही है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में किसानों को मंडी में सरकार द्वारा घोषित समर्थन मूल्य से अधिक दाम मिल रहे हैं, इसके चलते भी आसपास क्षेत्र के किस बड़ी संख्या में गेहूं लेकर मंडी में पहुंच रहे हैं.


 इधर बंपर आवक को देखते हुए मंडी प्रशासन की व्यवस्था बनाए रखने के लिए मशक्कत करता नजर आ रहा है.मंडी में बंपर आवक के कारण देरी से आने वाले किसानों को मंडी गेट के बाहर अपनी बारी के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. जिसके कारण सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी कतारे लगी नजर आ रही है.


रिपोर्टर-हितेष उपाध्याय


ये भी पढ़ें- राजस्थान में IPL के टिकट हुए महंगे, 400 रुपए से लेकर 8 हजार रुपए तक बढ़ गए दाम